अखिलेश के 'तार' का जवाब देने, मोदी ढूंढ लाए नए 'यार' का पुराना बयान

Friday, March 3, 2017

नई दिल्ली। यूपी का चुनावी दंगल जारी है। मोदी ने यूपी में बिजली का मुद्दा क्या छेड़ा, अखिलेश यादव उनके पीछे ही पड़ गए। बार बार बोले, तार छूकर देखो, करंट आता है कि नहीं। 2 दिन तक तो मोदी चुप रहे, आज वो अखिलेश के नए 'यार' राहुल गांधी का पुराना बयान ढूंढ लाए जनता के सामने पेश कर दिया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ दिन पहले ही यूपी में बिजली न होने की बात कहते हुए प्रदेश सरकार पर तंज कसा था। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव को नागवार गुजरी तो उन्होंने प्रधानमंत्री को बिजली के तारों को छूने की चुनौती दे डाली। अखिलेश की पत्नी और लोकसभा सांसद डिंपल यादव ने भी उनके बयान को दोहराते हुए कई सभाओं में प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। इसके बाद से ही राजनीतिक पंडितों की निगाहें इस बात पर टिकी हुई थी कि अखिलेश के बयान की प्रधानमंत्री कौन सी काट निकालने वाले हैं।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी। मोदी ने सरल अंदाज में यह कहकर अखिलेश पर उन्हीं के अंदाज में तंज कस दिया कि ये बात तो खुद उनके 'यार' राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा में कही थी। 

राहुल ने कब और क्या कहा था 
अब सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर राहुल गांधी ने यूपी के बिजली तारों को लेकर बयान दिया भी था या नहीं और दिया था तो कहां। अब इसकी तलाश शुरू की गई तो पता चला कि राहुल ने यह बयान 14 सितंबर 2016 को मिर्जापुर जिले के ही मडिहान में एक चुनावी सभा में दिया था। असल में समाजवादी गठबंधन से पहले यूपी में '27 साल यूपी बेहाल' के मुद्दे पर पूरे प्रदेश में राहुल गांधी ने यात्रा निकाली थी। इसी दौरान मिर्जापुर पहुंचे राहुल ने अपनी यात्रा के दौरान किसानों को संबोधित करते हुए एक वाक्ये का जिक्र किया था कि कैसे वो एक सभा के दौरान तार पर हाथ रखकर खड़े थे, तभी पीछे से एक कांग्रेस नेता उनके पास आए और कहा कि तार पर से हाथ हटा लीजिए, उन्होंने पूछा क्यों? तो उस पर उन नेता का कहना था कि इसमें करंट आ सकता है।

राहुल बोले 'तब मैंने उससे बताया कि भईया मैं यूपी में हूं यहां बिजली के तार तो होते हैं उनमें करंट नहीं होता।' राहुल गांधी के इसी बयान पर आज पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को लपेट लिया। मोदी ने इसी पर अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा ये बात तो उनके यार ने अपनी खाट यात्रा में कही थी। राहुल के कहने के बाद तो अब तार छूने की जरूरत ही नहीं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week