मप्र: भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट, आतंकी साजिश !

Tuesday, March 7, 2017

भोपाल। भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुआ धमाका आतंकी साजिश हो सकता है। ट्रेन के डिब्बे में गन पाउडर की पुष्टि हुई है। मप्र के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है। आतंकी हमले की संभावना से इसलिए भी इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि पिछले दिनों मप्र में सिमी कार्यकर्ताओं का भोपाल एनकाउंटर हुआ और हाल ही में पाकिस्तान के जासूसों को पकड़ा गया है। भोपाल एनकाउंटर के बाद खुफिया ऐजेंसियों ने अलर्ट दिया था कि मप्र आतंकियों के निशाने पर है। 

ब्लास्ट के तुरंत बाद मोबाइल फोन की बैटरी या शॉर्ट सर्किट को वजह बताया जा रहा था लेकिन, फोरेंसिक विशेषज्ञ और पुलिस टीम की जांच में डिब्बे में गन पाउडर मिला है। सूबे के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बात की पुष्टि की है। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि धमाके में गन पाउडर की गंध आने की खबर है, जिसकी जांच जारी है। डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला और आतंकवादी निरोधी दस्ता व इंटेलीजेंस के आला अफसर मौके लिए रवाना हो गए है। इसके अलावा केंद्रीय जांच एजेंसियों को भी पूरे मामले से जुड़ा इनपुट दिया गया है। 

इंदौर रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया, 'भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 59320 के एक डिब्बे में जबड़ी रेलवे स्टेशन के पास धमाका हुआ।' रेलवे ने इसमें 9 घायलों की सूची जारी की है। 

घायलों की सूची
1 भारती, सीहोर
2 सैयद हुसैन, सारंगपुर
3 जिया, सीहोर
4 पुष्पा, सीहोर
5 नेहा, सीहोर
6 बाबूलाल पिपलिया, नगर
7 अमृतलाल, पचोर
8 वसीम,  भोपाल
9 जलील हुसैन

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं