घरवालों ने परंपरा नहीं तोड़ी, बच्चों ने जहर खा लिया

मंदसौर/इंदौर। प्रेम में नाकाम होने पर एक युवक-युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई, जबकि युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस को दिए बयान में युवक ने बताया कि उसके समाज में परंपरा है कि शादी में वरपक्ष की ओर से वधुपक्ष को मुंहमांगा धन दिया जाता है। इसी बात पर दोनों परिवारों में संबंध नहीं बन पा रहा था। गुरुवार को बेटीखेड़ी मंदसौर निवासी काजल पिता बाबूलाल (23) व सोनू पिता राजाराम(23) ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। पुलिस के मुताबिक काजल और सोनू एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे, जबकि परिजन इसके खिलाफ थे। दोनों एक ही समाज के थे। उन्होंने अपने परिजनों को मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे।

थक हारकर दोनों ने मौत को गले लगाने का फैसला किया और एक साथ जहर खा लिया। जानकारी लगने पर परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान पायल की मौत हो गई, जबकि सोनू की हालत गंभीर बनी हुई है। सोनू ने बताया हम एक-दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन परिजन हमारी शादी के लिए तैयार नहीं थे। हमारे समाज में ये परंपरा है कि शादी करने के लिए लड़के वालों को लड़की के परिजनों को एक मोटी रकम चुकाना पड़ती है। इस कारण मेरे परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। वहीं मोटी रकम नहीं मिलने से लड़की वालों को भी यह रिश्ता नहीं जम रहा था।

अस्पताल में लड़का जब यह बात पुलिस को बता रहा था, तब इस बात का जिक्र करने पर पास खड़ी मां लीलाबाई उसे चुप रहने का कहते हुए कई चांटे जड़ दिए। चांटों के साथ ही वह उसका मुंह भी बंद करती रही। बाद में मां ने सफाई देते हुए कहा कि यह लड़का तो बेंडा (पागल) है। हमने इसकी सगाई दूसरी जगह तय कर रखी है। जहर क्यों खाया इस बात की जानकारी नहीं, लेकिन लड़की से उसका कोई संबंध नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !