अमेरिका में हिंदूओं को खतरा, व्हाइट हाउस के सामने रैली निकाली

Monday, March 20, 2017

वॉशिंगटन। अमेरिका में हेट क्राइम्स के खिलाफ इंडियंस-अमेरिकंस (हिंदू-सिख) ने व्हाइट हाउस के सामने अवेयरनेस रैली निकाली। रैली में शामिल लोगों ने कहा, "यूएस में हमारी कम्युनिटी के लोग इस्लाम और विदेशियों से भय का शिकार बन रहे हैं। मौजूदा राजनीतिक माहौल ऐसा है कि हिंदुओं समेत सभी कम्युनिटी के लोगों को टारगेट किया जा रहा है।" कम्युनिटी के मेंबर्स ने प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प से इस मुद्दे पर दखल देने की मांग की है। 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, व्हाइट हाउस के सामने रैली रविवार को निकाली गई। इसमें शामिल वर्जीनिया की एक कारपोरेट लॉयर विंध्या अडापा (27) ने कहा, "इस्लाम से भय के चलते हाल ही में यूएस में हिंदुओं को टारगेट किया गया। इससे हमारी कम्युनिटी पर बड़ा असर पड़ा है। अडापा उन कई दर्जन इंडियन अमेरिकंस में भी शामिल थीं, जिन्होंने ग्रेटर वॉशिंगटन एरिया में हेट क्राइम्स के खिलाफ प्रदर्शन किया था। अडापा के दोस्त एक इंडियन-अमेरिकन डॉक्टर एस शेषाद्रि ने कहा, "कंसास में हाल ही में एक आईटी पेशेवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसे गलती से एक अरब और एक मुस्लिम समझ लिया गया था। मुझे लगता है कि आज राजनीतिक माहौल ऐसा है कि हिंदू-अमेरिकियों समेत सभी कम्युनिटी के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।" 

यह प्रदर्शन ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ नहीं
अडापा ने कहा, "हम यहां हेट क्राइम्स के खिलाफ, खासतौर पर इंडियन ओरिजिन के लोगों के खिलाफ किए जाने वाले हेट क्राइम्स के खिलाफ अवेयरनेस बढ़ाने के लिए आए हैं। यह ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन नहीं है। हम भारतीय-अमेरिकियों के खिलाफ हो रहे हेट क्राइम्स के खिलाफ दोनों पार्टियों (रिपब्लिकन-डेमोक्रेट) का सपोर्ट मांगने आए हैं।" अडापा ने प्रेसिडेंट ट्रम्प से यह अपील की कि वह इस मामले में दखल दें और हो रही घटनाओं की आलोचना करें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं