BENGALURU में अरुणाचल के स्टूडेंट को पीटा, जूते चटाए

Tuesday, March 14, 2017

बेंगलुरू। यहां एक मकान मालिक ने अरुणाचल के एक स्टूडेंट की पिटाई की। घटना 6 मार्च की है और स्टूडेंट की शिकायत पर मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। स्टूडेंट के मुताबिक उसके मकान मालिक ने जूते चाटने को भी मजबूर किया। स्टूडेंट का नाम हीगिओ गुंटे है और वो यहां की क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में चौथे सेमेस्टर का स्टूडेंट है। स्टूडेंट का कहना है कि ज्यादा पानी के इस्तेमाल को लेकर मकान मालिक ने उसे बुरी तरह पीटा। इतना ही नहीं, मकान मालिक ने उसे जूते चाटने को भी मजबूर किया। मकान मालिक की पहचान हेमंत कुमार के रूप में की गई है और उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

स्टूडेंट पर अटैक का अफसोस- रिजिजू
सेंट्रल मिनिस्टर किरण रिजिजू ने कहा कि बेंगलुरू में स्टूडेंट पर हुए अटैक का बेहद दुख है। होम मिनिस्ट्री इस मामले की जांच कर रही है। दूसरी ओर पुलिस ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है। बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रिजिजू भी अरुणाचल प्रदेश के ही हैं। रिजिजू बोले, "ऐसे वक्त जब अमेरिका में भारतीयों पर हमले हो रहे हैं, तब देश में ही इस तरह की घटनाएं होने का बेहद अफसोस है।"

ये नस्लीय हमला है- नॉर्थ-ईस्टर्न कम्युनिटी
इस मामले में आरोपी हेमंत कुमार के खिलाफ स्टूडेंट ने 9 मार्च को केस दर्ज कराया था।  रिजिजू ने कहा कि पुलिस के अलावा हमारा विभाग भी इस मामले की जांच कर रहा है, ताकि आरोपी के खिलाफ एक्शन लिया जा सके। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंगलुरु की नॉर्थ-ईस्टर्न कम्युनिटी ने इस हमले को नस्लीय अटैक बताया है। जिसके बाद पुलिस ने कम्युनिटी को भरोसा दिलाया कि अगर नस्लीय हमला साबित होता है, तो आरोपी के खिलाफ एडिशनल चार्ज लगाए जाएंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week