BALAGHAT में घटिया वारदाना की खरीद, करोड़ों की बेकार गठानें गोदम में

Wednesday, March 15, 2017

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। जिला मुख्यालय बालाघाट से लगभग 5 किमी दूर गर्रा ग्राम में स्थित वेयर हाउस कार्पोरेशन के गोदाम में लगभग 981 गठाने जो उपयोग के काबिल नही है गोदाम मे रखी हुई है, इन डेमेज बारदानो की देखरेख के लिये चौकीदारो की न्युक्ति भी की गई है। यह उल्लेखनीय है कि प्रदेश में राज्य स्तर पर भोपाल मुख्यालय से समर्थन मूल्य पर धान और चावल की खरीदी के लिये प्रतिवर्ष करोडों बारदाने खरीदे जाते हैं और खरीदी में भारी कमीशनबाजी के चलते एैसे उपयोग के नाकाबिल बारदाने भी खरीद लिये जाते हैं। 

नागरिक आपूर्ति निगम के बालाघाट स्थित जिला प्रबंधक मेहताब सिंग तोमर ने बताया कि उक्त वारदानों की गठानें नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा खरीदी गई थी और मेरे कार्यकाल के 2.3 वर्ष पूर्व खरीदी गई थी। उन्होने यह भी बताया कि गोदामो मे रखे बारदानो की गठाने उपयोग के काबिल नही है। यह भी उल्लेखनीय है कि उक्त वारदानो की खरीदी लगभग 60 रू के आसपास की जाती है जिन्हे मिलर्स को 35 रू के मान से पैसा वसूला जाता है, वारदाने की एक गठान मे 500 नग बारदाने रहते हैं। 

जिस प्रकार उच्च स्तर पर बारदानों की खरीदी में कमीशनबाजी के चलते सरकारी खजाने को करोडों रूपयों का नुकसान पहुंचाया जा रहा है और अधिकारियों की जेबें भारी हो रही हैं एैसे घटिया बारदाने केवल बालाघाट जिले में ही नही अन्य जिलों के गोदामों में भी रखे होने की जानकारी मिली है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं