हम किसी किसान का कर्ज माफ नहीं करेंगे: ARUN JAITLEY

नई दिल्ली। यूपी चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि यूपी में सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। अब यह मामला पेचीदा हो गया है। यूपी के अलावा दूसरे राज्यों एवं विपक्ष का कहना है कि सारे देश में किसानों का कर्ज माफ किया जाना चाहिए। इस बीच वित्तमंत्री अरुण जेटली ने स्पष्ट किया है कि मोदी सरकार किसी किसान का कर्ज माफ नहीं करेगी। यदि योगी सरकार पर पैसा है तो वो करेगी। किसी और राज्य सरकार के पास पैसा हो तो वो भी कर सकती है। कर्ज माफी की बात को लेकर रिजर्व बैंक ने भी कहा है कि इससे अनुशासन बिगड़ेगा।

वित्त मंत्री ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि यह मुद्दा कई राज्यों में उठ रहा है। केंद्र सरकार की खेती के लिए अपनी नीतियां हैं और सरकार ब्याज में सब्सिडी के अलावा अन्य तरीकों से किसानों की मदद करती है। केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर सकती कि एक राज्य के किसानों को कर्ज माफी दे और दूसरे को नहीं।

अब जेटली के ताजा बयान के बाद देश में भाजपा शासित राज्यों के सामने धर्म संकट आ गया है। यदि यूपी में भाजपा सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी तो महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान समेत सभी भाजपा शासित राज्यों में इसकी मांग की जाएगी। किसानों के बीच संदेश साफ जा चुका है। ऐलान सीएम कैंडिडेट ने नहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था। वो उत्तरप्रदेश नहीं भारत के प्रधानमंत्री हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !