ANM के भर्ती विज्ञापन को निरस्त करने की मांग

Friday, March 3, 2017

भोपाल। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री एवं मध्यप्रदेश राज्य स्वास्थ्य कर्मचारी समिति के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के पदों पर की जा रही सीधी भर्ती का विरोध करते हुए विज्ञापन को निरस्त कर वर्षों से कार्यरत संविदा एएनएम बहुद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिलाओं को नियमित करने की मांग की है।

लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को भी ज्ञापन सौंपा है और यदि विज्ञापन निरस्त नहीं किया जाता है तो वह कानूनी मदद भी लेंगे। स्वास्थ्य विभाग में बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला(एएनएम) के 1798 पदों की भर्ती हेतु प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल ने विज्ञापन जारी किया है। जिसमें मध्यप्रदेश में संचाललित शासकीय महिला बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) प्रशिक्षण केन्द्रों से प्रशिक्षण उत्तीर्ण महिलाओ से आवेदन पत्र मांगे गए है। 

विभाग के इस निर्णय से वर्षो से कार्य कर रही सैकडों संविदा ए.एन.एम. के सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया है। लक्ष्मी नारायण शर्मा ने कहा कि इन संविदा एएनएम ने स्वास्थ्य विभाग में वर्षों कार्य किया है और स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को जन जन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भागीदारी की है। जन्म मृत्यु दर, शिशु मृत्यु दर, मातृ मृत्यु दर में कमी एवं संपूर्ण टीकाकरण भी इन anm की वजह से पूरा हो पाया है और स्वास्थ्य विभाग के सूचकांकों में महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं ऐसे में उनके स्थान पर नई नियुक्ति करना इनके साथ अन्याय है और इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ है। 

मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री एवं मध्यप्रदेश राज्य स्वास्थ्य कर्मचारी समिति के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण शर्मा ने शासन से मांग की है कि संविदा में कार्यरत है महिला बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता anm को नियमित पदों पर नियुक्ति दी जाए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week