मुझे बैठकर ही सोने का प्रयास करना पड़ा: Amitabh Bachchan

Monday, March 20, 2017

अपनी पुत्रवधु और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता के अंतिम संस्कार के दौरान गर्दन में बेल्ट लगाए नजर आने वाले 74 वर्षीय अभिनेता अमिताभ बच्चन की गर्दन में आजकल खिंचाव है और वो नेक ब्रेस पहने हुए नजर आ रहे हैं.उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा है कि कई सालों से एक्शन दृश्यों को करने के कारण उनकी गर्दन को नुकसान पहुंचा है. अपनी स्थिति से लोगों को अवगत कराने के लिए बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा- कई लोगों ने मुझे नेक ब्रेस के साथ देखा... कुछ आश्चर्यचकित हो गए तो किसी ने इसे ठीक करने का उपाय सुझाया... मेरे गर्दन में खिंचाव है और ये पुरानी चोट है जो 'डॉन' और दूसरी एक्शन फिल्में करते समय मुझे लगी थी। 

हमारे समय में सुरक्षा उपकरण नहीं थे. हम जो स्टंट करते थे, वो रियल होते थे और उनसे चोट लगने का बहुत अधिक खतरा होता था. हम ऊंचाई से बिना किसी सुरक्षा उपकरण के कूदते थे. हमारे समय में फेस रिप्लेसमेंट भी नहीं होता था. फेस रिप्लेसमेंट? यह वो शानदार तकनीक है, जिसमें डुप्लीकेट ऊंचाई से कूदता है और उसके चेहरे की जगह हीरो का चेहरा लगा दिया जाता है.

बाइक सीक्वेंस भी होरी खुद नहीं करता. ज्यादातक इंश्योरेंस कंपनियां इसकी अनुमति नहीं देती हैं. लेकिन यह एक अलग किस्सा है... ऐसे सीक्वेंस डुप्लीकेट्स से कराया जाता है और हीरो के चेहरे से उसे बदल दिया जाता है. स्पेशल इफेक्ट्स के आ जाने से जिंदगी और काम बहुत आसान हो गए हैं. लेकिन यह थोड़ा महंगा भी है. VFx बहुत महंगा है. इसके जरिए आपको माउंट एवरेस्ट के टॉप पर भी दिखाया जा सकता है. 

नेक ब्रेस की तरफ वापस आते हुए... चोटों की वजह से मेरे सर्विकल को बहुत नुकसान पहुंचा है. इसकी वजह से मुझे गर्दन हिलाने में भी बहुत परेशानी हो रही है.बीती रात भी मुझे बैठकर ही सोने का प्रयास करना पड़ा. लेकिन मैं सो नहीं पाया. अब मैं आपसे विदा लेता हूं और थोड़ा सोने की कोशिश करता हूं.

बच्चन ने लिखा है, 'कई साल, हां, गर्दन में बेल्ट लगाए तस्वीर देख रहे हैं और इसे देख कर आपको विस्मय या दर्द का आभास होगा या आप चौंक रहे होंगे.. यह सच है और यह मेरी गर्दन पर है क्योंकि गर्दन में पीड़ा है.' उन्होंने लिखा है कि यह पुराना दर्द है जो फिल्मों में किए गए एक्शन दृश्यों और 'डॉन' समेंत कई अन्य फिल्मों के समय के स्टंट के दौरान घायल होने पर हुआ था, यह अब फिर उठ गया है.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week