AMERICA: पार्क में खेल रहे 14 साल के बच्चे को नायाब हीरा मिला

Tuesday, March 21, 2017

इंसान की किस्मत कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। जीं हां ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका के अरकांसस में एक 14 साल के लड़के साथ। पार्क में दोस्तों के साथ खेलते हुए इस लड़को को जिसका नाम कालेल लंगफोर्ड है, एक बेहद कीमती हीरा मिल गया। यह दुर्लभ हीरा 7.44 कैरेट का है।

अमेरिका के डायमंड एक्सपर्ट्स के अनुसार जो हीरा इस 14 साल के बच्चे को मिला है वो 1972 के बाद मिला दुनिया का सातवां सबसे बड़ा हीरा है। इन विशेषज्ञों ने इस हीरे की कीमत के बारे में बताया कि ये बेशकीमती हीरा है। इस हीरे की सही कीमत का अभी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

हीरा पाने वाले कालेल लंगफोर्ड ने बताया कि पार्क में खेलते हुए उसकी नजर एक चमकीले पत्थर पर पड़ी। उसे वह पत्थर बेहद आकर्षक लगा और उसने उसे उठा लिया। कालेल ने इस पत्थर का नाम भी रख दिया था। कालेल इस पत्थर का नाम सुपरमैन का डायमंड रखा और इसे किसी को नहीं देने का बन बना लिया था। कालेल के पिता ने जब इस पत्थर को देखा तो वो भी अंदाजा नहीं लगा पाए थे कि ये कोई कीमती हीरा है। जब यह हीरा मिला था तब इसका रंग मटमैला कॉफी की तरह का था। उन्हें बाद में पता चला कि ये तो हीरा है। उसके बाद ही बच्चे को हीरा मिलने की बात वहां के अधिकारियों तक पहुंची।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं