AIRTEL ने खरीदा TIKONA डिजिटल का WIRELESS BROADBAND बिजनस

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के वायरलेस ब्रॉडबैंड बिजनस को खरीदने की डील की है। कंपनी ने तिकोना डिजिटल के पांच सर्कल्स में उसके 4जी बिजनस को 244 मिलियन डॉलर यानी करीब 1600 करोड़ रुपये में खरीदने का फैसला लिया है। वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद भारत के टेलिकॉम मार्केट में इस डील को दूसरा बड़ा मर्जर माना जा रहा है। कंपनी ने रिलायंस जियो की एंट्री के बाद 4जी डेटा के रेट्स और स्पीड को लेकर छिड़ी प्रतिस्पर्धा से निपटने के लिए यह बड़ी डील करने का फैसला लिया है।

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम सर्विसेज प्रवाइडर कंपनी ने गुरुवार को कहा कि वह तिकोना के गुजरात, पूर्वी यूपी, पश्चिमी यूपी और हिमाचल प्रदेश सर्कल का अधिग्रहण करेगी। वहीं, तिकोना के राजस्थान के बिजनस का एयरटेल की सहायक कंपनी भारतीय हेक्साकॉम लिमिटेड अधिग्रहण करेगी।

एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्ठल ने कहा, 'हमारा मानना है कि TD-LTE और FD-LTE में हमारी क्षमता बढ़ने से नेटवर्क मजबूत होगा। इससे हम अपने कस्टमर्स को बेजोड़ हाई-स्पीड वायरलेस नेटवर्क मुहैया करा सकेंगे।' विट्ठल ने कहा कि मल्टिपल बैंड्स पर मजबूत स्पेक्ट्रम के जरिए हम भारत की डिजिटल क्रांति में अग्रणी भूमिका अदा करते हुए कस्टमर्स को हाई-स्पीड डेटा कनेक्टिविटी देना चाहते हैं। एयरटेल का कहना है कि डील फाइनल होते ही वह इन पांचों सर्कल्स में अपनी 4जी सेवाएं देना शुरू कर देगा।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !