उत्कृष्ट विद्यालय में ADMISSION के लिए लास्ट डेट

Thursday, March 16, 2017

भोपाल। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जिला-स्तर पर संचालित 50 उत्कृष्ट विद्यालय, विकासखण्ड-स्तर के 282 उत्कृष्ट विद्यालय और विकासखण्ड के 201 मॉडल स्कूल में कक्षा-9 में प्रवेश के लिये आवेदन एम.पी. ऑनलाइन कियोस्क के माध्यम से भरे जा रहे हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 मार्च नियत की गयी है। आवेदन-पत्र भरे जाने की प्रक्रिया के संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय के टेलीफोन नम्बर 0755-2581067 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

इन विद्यालयों में विज्ञान, गणित और ऑर्टस विषय की सुविधा उपलब्ध है। वर्तमान में इन विद्यालयों में कक्षा-9 से 12 तक करीब पौने दो लाख विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। यह विद्यालय बालक और बालिका दोनों के लिये है।

एक अन्य जानकारी के अनुसार प्रदेश में अगस्त 2017 से 4 नई आई.टी.आई. शुरू होंगी। रायसेन जिले के सिलवानी एवं बेगमगंज, देवास जिले के हाटपिपल्या और अनूपपुर जिले के बदरा में नये आई.टी.आई. शुरू होंगे। गौरतलब है कि वर्ष 2016 में 5 नये आई.टी.आई. छिंदवाड़ा जिले के पीपलानारायणवार, उमरिया जिले के मानपुर, पाली, छतरपुर, जिले के चंदला और बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी में प्रारंभ किये गये हैं। इसी तरह आई.टी.आई. उमरिया, मैहर और खाचरोद में तीन अतिरिक्त ट्रेड प्रारंभ करने की भी स्वीकृति दी गयी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं