स्कूल स्टूडेंट्स से चौथ वसूली करता था 8वीं का छात्र, रोका तो चाकू मार दिया

जबलपुर। रांझी थाना अंतर्गत सर्रापीपर मिडिल स्कूल में सिकी सुपाड़ी के लिए पैसे नहीं देने पर आठवीं के छात्र ने छठवीं कक्षा के छात्र के पेट में चाकू घोंप दिया। घायल छात्र को पहले विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मेडिकल भेज दिया गया। जहां छात्र की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने धारा 307 का प्रकरण दर्ज कर आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि रांझी सर्रापीपर मिडिल स्कूल में सर्रापीपर निवासी 11 वर्षीय छात्र छठवीं कक्षा में पढ़ता है। यहीं पर मरघटाई में रहने वाला 13 वर्षीय बालक आठवीं कक्षा में पढ़ता है। स्कूल जाते समय छठवीं के छात्र की मां उसे जेबखर्च के लिए पैसे देती है। आठवीं का छात्र आए दिन उससे सिकी सुपाड़ी और गुटखा खाने के लिए पैसे ले लिया करता था।
मंगलवार दोपहर 2.30 बजे स्कूल का लंच हुआ था। सभी छात्र स्कूल के बाहर खेल रहे थे, तभी आठवीं के छात्र ने छठवीं के छात्र से सिकी सुपाड़ी खाने के लिए पैसे मांगे, छठवीं के छात्र उसे पैसे देने से मना कर दिया।

इससे आठवीं का छात्र गुस्से में आ गया और उसने चाकू निकालकर छठवीं के छात्र के पेट में घोंप दिया। पेट में चाकू लगते ही छठवीं का छात्र मौके पर ही गिर गया। उसे डायल-100 की मदद से पहले रांझी अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसे तुरंत विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया। विक्टोरिया से उसे मेडिकल रिफर कर दिया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छठवीं के छात्र ने जैसे ही आठवीं के छात्र को सिकी सुपाड़ी खाने के लिए पैसे देने से मना किया तो उसने एक बाहरी लड़के से चाकू मांगा, बाहरी लड़के से चाकू लेने के बाद उसने छठवीं के छात्र के पेट में घोंप दिया। इसके बाद सभी लड़के स्कूल से भाग गए।

सर्रापीपर मिडिल स्कूल में चहारदीवारी नहीं है। इसके साथ ही स्कूल की जमीन पर कई लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। स्कूल प्रबंधन कई बार जिला प्रशासन को चहारदीवारी बनाने और अतिक्रमण हटाने के लिए पत्र लिख चुका है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, इसकी वजह से बाहरी लड़के स्कूल परिसर में आते-जाते रहते है। बाहरी लड़के आए दिन स्कूल परिसर में घुसकर हंगामा करते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !