मोदी ने 8 दिन की बच्ची की एयरलिफ्ट कराकर जान बचाई

Monday, March 6, 2017

नई दिल्ली। एक आठ दिन की बच्ची की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे आए तो बच्ची के माता पिता ने कहा कि पीएम उनके लिए इस समय भगवान से कम नहीं हैं। शनिवार शाम के कुछ घंटे प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और असम के एक परिवार के लिए बहुत तनावपूर्ण गुजरे। दरअसल किडनी में खराबी से जूझ रही एक आठ दिन की नवजात बच्ची को असम के डिब्रूगंज से एयरलिफ्ट करके दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पीड़ित बच्ची के पिता ध्रुबज्योति कलिता ने बताया कि गुर्दे की गंभीर समस्या से जूझ रही उनकी 8 दिन की बेटी की जान बचाने के लिए डिब्रूगंज के डक्टर्स ने बच्ची को एयर ऐंबुलेंस के जरिय दिल्ली भेजने का फैसला किया।

एयर एबुलेंस को दिल्ली में शाम सात बजे लैंड करना था लेकिन दिल्ली की ट्रैफिक के हिसाब से यह ऐसा समय होता है जब सड़कों पर गाड़ियां रेंग रही होती हैं और ट्राफिक चरम पर होता है। ऐसे में कुछ घंटों में बेटी को अस्पताल पहुंचाना मुश्किल था। इसके लिए उन्होंने कई प्रभावशाली लोगों से हमने मदद की गुहार लगाई थी। यहां तक की दिल्ली पुलिस में तैनात IPS ऑफिसर जो कि नॉर्थ इस्ट से आते हैं उनसे भी हमने मदद की गुहार लगाई लेकिन कोई कुछ नहीं कर पा रहा था और हमें मालूम नहीं था कि हमारी बच्ची के साथ क्या होगा लेकिन तभी पीएम मोदी को इस मामले के बारे में पता चला तो वे मदद के लिए आगे और सब संभव हो गया।

पीएम के हस्तक्षेप की वजह से बचाव दल को दिल्ली हवाई अड्डे से गंगाराम अस्पताल तक ट्रैफिक फ्री पैसेज मिल पाया और बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया। पीड़ित बच्ची के माता-पिता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और दिल्ली पुलिस का एहसान वो जीवनभर याद रखेंगे। गंगाराम अस्पताल में बच्ची के इलाज में लगे डक्टरों ने बताया कि अब बच्ची खतरे से बाहर है और धीरे-धीरे बेहतर हो रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं