63 अधिकारिया के दल पर मधुमक्खियों का हमला, 1.5 km पैदल भागे, 17 घायल

Sunday, March 12, 2017

अशोकनगर। वनविभाग के 63 सदस्यीय दल पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। जान बचाने के लिए दल के सभी अधिकारी/कर्मचारी डेढ़ किलोमीटर तक पैदल भागे लेकिन बच नहीं पाए। 17 अधिकारी/कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा चंदेरी के जंगलों में हुआ। घायलों में डीएफओ एवं एसडीओ भी शामिल हैं। 

सूत्रों के अनुसार मधुमक्खियों ने उस वक्त हमला कर दिया, जब जिले भर का वन अमला एक रूटीन कार्रवाई के दौरान बूढ़ी चंदेरी के जंगलों से गुजर रहा रहा था। मधुमक्खियों ने 63 सदस्यीय वन अमले के दल को निशाना बनाया, जिसमें से अधिकारियों सहित 17 कर्मचारी घायल हो गए। इनमें डीएफओ संजय सिंह चौहान और एसडीओ एसएल भार्गव की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उन्हें भोपाल रैफर किया गया।

वन अमले पर किया हमला
वन अमले के मुताबिक रूटीन कार्रवाई के तहत सुबह वन अमले द्वारा वन यात्रा शुरू की गई थी। इस यात्रा में मुंगावली, चंदेरी और अशोकनगर रेंज के करीब 63 अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। वन अमला दोपहर जब बूढ़ी चंदेरी के जंगल से गुजर रहा था, उसी दौरान मधुमक्खियां भड़क गईं और वन अमले पर टूट पड़ीं। अचानक हुए, मधुमक्खियों के हमले से खुद को बचाने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों में भगदड़ के हालात बन गए और जिसको जहां जगह मिली, वह वहां छुप गया। इस दौरान वन अमले के अधिकतर सदस्यों को मधुमक्खियों ने डंक मारे।

इन स्थानों पर भी हैं छत्ते
चंदेरी में शहजादी के रोजे, जागेश्वरी माता मंदिर, खंदारगिरी सहित कई स्थानों पर मधु मक्खियों के छत्ते हैं। इन स्थानों पर लोग बड़ी संख्या में घूमने जाते हैं। इसलिए सावधानी रखना चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week