पुरानी पेंशन: 6 राज्यों के कर्मचारी संगठन एकजुट, अब देशव्यापी अभियान

Thursday, March 2, 2017

लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा यूपी से चलकर राष्ट्रीय व्यापी हो गया है। यूपी से प्रेरणा लेकर देश के कई राज्यों के कर्मचारी संगठनों ने पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे को लेकर तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि यूपी के पेंशन बचाओ मंच-अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु बने। इस सम्मेलन में यूपी के अलावा पंजाब, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कर्मचारी और शिक्षकों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। 

श्री बंधु ने हैदराबाद के राष्ट्रीय सम्मेलन से लौटकर बताया कि राष्ट्रीय सम्मेलन में पुरानी पेंशन बहाली के लिए राष्ट्र व्यापी जन-जागरण चलाने का फैसला किया गया। इसके लिए 26 मार्च को दिल्ली में बैठक बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन को लेकर यूपी से शुरू हुआ यह आंदोलन दक्षिण भारत सहित देश के कई राज्यों में भी पैर जमा चुका है। साथ ही कई राज्यों में इसको लेकर आंदोलन की तैयारी चल रही है। अटेवा ने सभी राज्यों के संगठनों को इस मुद्दे पर साथ लेकर राष्ट्र व्यापी जनजागरण छेड़ने का तैयारी की है।

सम्मेलन की खास बात यह रही कि कई राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी इसमें उपस्थित होकर पुरानी पेंशन बहाली का समर्थन किया। हैदराबाद सम्मेलन से लौटे श्री बंधु का मंगलवार को अमौसी एयरपोर्ट पर अटेवा के डा.रजनी पति त्रिपाठी, डा.राजेश यादव, डा.बीडी यादव, साधौ सिंह, रजत यादव, महेंद्र पाल सिंह, विक्रमादित्य मौर्य, दीन दयाल, सुरेंद्र वर्मा, रवींद्र वर्मा और डा.रमेश चंद्र त्रिपाठी माला पहनाकर स्वागत किया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week