गुजरात: 5000 लोगों ने धावा बोला, मकान/वाहन जलाए, फायरिंग, 2 मौतें, 12 घायल

नई दिल्ली। गुजरात के पाटन जिले में वडवाली गांव में शनिवार (25 मार्च) को हुई साम्प्रदायिक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और अन्य 12 लोग घायल हो गए। जिन लोगों की इस झड़प में जान गई उसमें एक 25 साल का लड़का इब्राहिम बेलिम और एक 50 साल का शख्स शामिल है। 50 साल के शख्स की मौत की बात न्यूज एजेंसी भाषा ने कही है। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए हवा में कई गोलियां भी चलाईं। लोगों ने वहां मकानों और वाहनों में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि शीर्ष पुलिस अधिकारी मौके पर रवाना हुए और राज्य रिजर्व पुलिस दल को तैनात कर दिया गया है। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में बताई जा रही है। पुलिस के शीर्ष अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए हैं।

ऐसे शुरू हुई लड़ाई: 
वहां के एक स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र 10 वीं के पेपर देकर क्लास से निकले थे। सीढ़ी से उतरने के दौरान ही दोनों के बीच बहस हुई और फिर लड़ाई शुरू हो गई। इसके बाद बाकी छात्र भी लड़ाई में कूद पड़े थे। फिर एक छात्र ने जाकर गांव में लड़ाई के बारे में बता दिया। जिसके बाद लगभग 5000 लोगों की भीड़ ने एक गांव जिसका नाम वडवाली है उसपर धावा बोल दिया। 

इसमें लगभग 20 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। वाहनों और बाकी प्रोपर्टी को भी आग लगा दी गई। डर की वजह से कई परिवार अपना घर छोड़कर पास के गांव में जाकर एक सुरक्षित स्थान पर छिप छिप गए थे। वडवाली में ज्यादातर आबादी मुस्लिम समुदाय की है। फिलहाल पुलिस दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !