20 लाख दुकानदारों ने किया PEPSI-COCA COLA का बहिष्कार

Wednesday, March 1, 2017

चेन्नई। देशभर में जहां विभिन्न राज्यों में शराबबंदी की बात की जा रही है वहीं तमिलनाडु में पेप्सी और कोका कोला जैसे सॉफ्ट ड्रिंक्स का बहिष्कार शुरू हो गया है। यह बहिष्कार राज्य के छोटे दुकानदारों और ट्रेड यूनियन्स ने किया है। इसके बाद अब छोटी-बड़ी कई दुकानों से यह सॉफ्ट ड्रिंक हटाए जाने लगे हैं।

खबरों के अनुसार ट्रेड यूनियन्स यह बहिष्कार विदेशी चीजों को रोकने और देशी चीजों को प्रमोट करने के लिए कर रहे हैं। उनका यह भी आरोप है कि यह कंपनियां राज्य के जल स्त्रातों को भी बर्बाद कर रहीं हैं।

इसकी पुष्टि करते हुए तमिलनाडु ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष विक्रम राजा ने बाताया कि यह ड्रिंक्स स्वास्थ्य के लिए अच्छे नहीं हैं क्योंकि इनमें कुछ केमिकल्स मिले होते हैं, इसलिए हमने इनके बहिष्कार का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि दुकानदारों ने उस स्टॉक को भी हटाना शुरू कर दिया है जो पहले ही दुकानों पर पहुंच चुका है।

इस विरोध के साथ ही यूनियन ने इन विदेशी ब्रांड्स के खिलाफ 1 मार्च से यूनियन के सदस्यों और आम लोगों के बीच जागरुकता अभियान भी शुरू कर दिया है।

बता दें कि राज्य के 9 ट्रेड यूनियन्स से करीब 20 लाख दुकानदार जुड़े हुए हैं और इनमें से ज्यादातर ने इन सॉफ्ट ड्रिंक्स को ना बेचने का निर्णय लिया है। हांलाकि सुपर मार्केट और होटल्स में इनकी बिक्री जारी रहेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week