भोपाल-उज्जैन ट्रेन में धमाका, 12 घायल, अफरातफरी

Tuesday, March 7, 2017

शाजापुर​। भोपाल से 120 किमी दूर कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर (59320) ट्रेन के कोच में ब्लास्ट हुआ। इसमें 12 लोग जख्मी हो गए। अभी तक ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है। लेकिन कोच में बड़ा छेद हो गया है। ये ब्लास्ट ट्रेन के जनरल कोच में हुआ है। 

जीआरपी एसपी कृष्णा वेणी ने शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से ब्लास्ट होने की बात कही। लेकिन सूटकेस में विस्फोटक होने के संकेत भी दिए हैं। अभी तक असल वजह का पता नहीं चल पाया है। जांच चल रही है। भोपाल रेल डिविजन के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया कि जख्मी पैसेंजर्स को कालापीपल के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मेडिकल टीम भी भेजी गई है। फिलहाल, ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है।

यह ब्लास्ट सुबह करीब 10 बजे हुआ। शाजापुर से डॉग स्क्वॉड मौके के लिए रवाना हो गया है। भोपाल से बम निरोधक दस्ता भी आ रहा है। एसपी मोनिका शुक्ला मौके पर पहुंच गई हैं। मध्य प्रदेश के होम मिनिस्टर भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं।

घबराहट में कुछ लोग कोच से कूदे
आईविटनेस ने बताया कि ब्लास्ट के बाद डिब्बे में अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोग ट्रेन से कूद गए, जिसकी वजह से उन्हें चोटें आईं। इनमें कुछ बुजुर्ग भी शामिल थे। ब्लास्ट की आवाज सुनकर कुछ लोगों चेन खींचकर ट्रेन को रोका। 

इस घटना के बाद पहले खबर आई कि ब्लास्ट मोबाइल की बैटरी के फटने की वजह से हुआ। बाद में जीआरपी ने इसकी वजह शॉट सर्किट बताई। फिर खबर आई कि ब्लास्ट एक सूटकेस में हुआ। यदि यह सूटकेस में हुआ ब्लास्ट है तो इसे आतंकी धमाका माना जा सकता है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं