10th BOARD EXAM: संस्कृत और गणित के बाद अब SCIENCE का पेपर भी लीक, विधानसभा में हंगामा

Friday, March 10, 2017

भोपाल। पेपर लीक होने के कारण सरकार ने 9वीं एवं 11वीं की परीक्षाएं तो रद्द कर दीं परंतु ऐसा ही मामला 10वीं की परीक्षाओं के साथ भी है। संस्कृत और गणित के बाद विज्ञान का पेपर भी लीक होने की खबर आ रही है। इस मामले को लेकर मप्र विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। शिक्षामंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। याद दिला दें कि 10वीं के सभी पेपर मुरैना से खुलेआम लीक हो रहे हैं और पूरे प्रदेश में वायरल किए जा रहे हैं। गणित का पेपर लीक होने में देरी हुई तो स्टूडेंट्स भी परीक्षा कक्ष में देरी से ही गए। प्रवेश का समय गुजर जाने के बाद भी स्टूडेंट्स बाहर थे। 

10 मार्च शुक्रवार को 10वीं का विज्ञान का पेपर था। इस बीच जानकारी मिली कि मुरैना में पेपर लीक हो गया। इसके बाद विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह और मुकेश नायक ने मामले को तूल दे दिया। कांग्रेस विधायक मुकेश नायक ने विधानसभा में दोषियों के तुरंत निलंबन की मांग उठाई। हालांकि बाद में स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 

9वीं के प्रश्नपत्र लीक मामले में जिला शिक्षाधिकारी निलंबित
स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने विधानसभा में कक्षा नौवीं के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में सतना के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को निलंबित करने की घोषणा की। इस मामले में सदन में वक्तव्य देते हुए कहा कि सतना के अपर कलेक्टर को माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा नौवीं की गणित विषय की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने की शिकायत मिली थी। इस शिकायत की जांच अमरपाटन के तहसीलदार से कराई गई। उन्होंने परीक्षा प्रभारी और विकासखंड अधिकारी के समक्ष लीक प्रश्नपत्र और मूल प्रश्नपत्र का मिलान किया। इसमें दोनों एक जैसे पाए गए। स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस मामले में आरोपी राम सिंगरोल, संजय उर्फ धीरेंद्र लोधी और सुरेंद्र उर्फ देवेंद्र लोधी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week