पुलिस परेशान: 10 साल के बच्चे ने पेड़ पर चढ़कर फांसी कैसे लगाई

Monday, March 6, 2017

ग्वालियर। जनकगंज थाना क्षेत्र में गोल पहाड़िया गैस गोदाम के पास पिता के डांटने से नाराज 10 वर्षीय बालक ने रविवार की शाम घर से कुछ दूरी पर स्थित पेड़ पर फांसी लगा ली। मौके पर पहुंची पुलिस समझ नहीं पा रही है कि बच्चे ने पेड़ पर चढ़कर किस तरह से फांसी लगा ली। पेड़ काफी ऊंचा है और बच्चे की लंबाई कम है। 

स्थानीय लोगों ने जब बालक को पेड़ से लटकते देखा तब पुलिस व परिजन को सूचना दी। बताया गया है कि गोल पहाड़िया स्थित राजा गैस गोदाम के पास वासुदेव कुशवाहा रहते हैं। उनके परिवार में तीन बेटे और एक बेटी है।

सबसे छोटे बेटे खरोंटा उर्फ सुमित का पढ़ाई में मन नहीं लगता था। इस कारण उसने कक्षा एक के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके बाद वह बकरियां लेकर उन्हें चराने के लिए पहाड़ी पर जाता था। रविवार की दोपहर उसने अपने पिता से पैसे मांगे, जिस पर पिता ने उसे डांट लगा दी। कुछ देर बाद वह बकरियां खोलकर पहाड़ी पर निकल गया, लेकिन जब वह नहीं लौटा, तो परिजनों ने शाम को उसकी तलाश की।

इसी दौरान पिता को किसी ने बताया कि मासूम एक पेड़ पर फंदे से लटका हुआ है। सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से ही मृतक के पिता का बुरा हाल था। जब उनके बेटे का शव दरवाजे पर पहुंचा तो वह बस एक ही बात दोहराते हुए रोने लगे कि क्यों रूठ गया मेरा लाल। उनको बेटे को डांटने का मलाल था। 

मौके पर पहुंची पुलिस समझ नहीं पा रही है कि बच्चे ने पेड़ पर चढ़कर किस तरह से फांसी लगा ली। पेड़ काफी ऊंचा है और बच्चे की लंबाई कम है। पुलिस का अनुमान है कि पहले बच्चा पेड़ पर चढ़ा होगा और फिर फंदा लगाकर नीचे कूदा होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week