WHATSAPP में CHAT को AUTOMATIC DELETE करने वाला APP Kaboom, यहां से DOWNLOAD करें

व्हाट्सएप पर जब तक आप चैट या कोई विशेष टेक्स्ट डिलीट नहीं करते हैं, तब तक चैट शो होती रहती है। लेकिन अब व्हाट्सएप पर एक बार आपका मैसेज पढ़ने या फोटो देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। इसके लिए आपको टाइम सेट करना होगा कि कितनी देर आप उस मैसेज को रखना चाहते हैं।

व्हाट्सएप सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज (पढ़ने के बाद अपने आप डिलीट होने वाला मैसेज) की सुविधा नहीं देता है। इस सुविधा के लिए आपको एक  थर्ड पार्टी एप "Kaboom" डाउनलोड करना होगा। व्हाट्सएप के अलावा आप फेसबुक, टि्वटर और गूगल हैंगआउट पर भी सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज भेज सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Kaboom एप डाउनलोड करें। जब आप एप रन करेंगे तो ये आपको मैसेज टाइप करने, फोटो एड करने या सेल्फी क्लिक करने का ऑप्शन देगा। फिर आप इस सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज का टाइम निश्चित करके इसे अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज आपके टाइम के हिसाब से विजिबल होगा। सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज का वक्त आप एक व्यू से लेकर 1000 दिन तक सेट कर सकते हैं। 

ये मैसेज व्हाट्सएप पर आपके दोस्तों को एक लिंक के रूप में दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करने पर आपके दोस्त मैसेज देख पाएंगे। इसकी सबसे बड़ी समस्या ये है कि एक लिंक के रूप में आने से यूजर्स इसे मॉलवेयर समझ सकते हैं, जिससे वे इस पर क्लिक करने की बजाए इसे डिलीट भी कर सकते हैं। दरअसल Kaboom फिलहाल इतनी पॉप्यूलर एप नहीं है, इसलिए यूजर्स को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। हालांकि Kaboom इस पर अभी और काम कर रहा है। 

इस सर्विस के साथ भेजे गए मैसेज की सुरक्षा के बारे में फिलहाल कोई कंफर्मेशन नहीं दी गई है। हालांकि इसे सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज बताया जा रहा है, जिसे सर्वर सेव नहीं करता है। लेकिन फिर भी इस पर अपनी पर्सनल इंफोर्मेशन और फोटोज भेजने में जोखिम हो सकती है। स्नैपचैट और आईमैसेज पर सेल्फ डिस्ट्रक्टिव मैसेज की सुविधा पहले से ही उपलब्ध है।
मोबाइल एप Kaboom - Self-destructing Post को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !