SP, कलेक्टर, मजिस्ट्रेट सबके फर्जी आदेश जारी कर देता था यह जालसाज

ग्वालियर। एसपी के नाम पर बैंक प्रबंधन को पत्र लिखकर नोटबंदी के दौरान खातों में जमा धन की जानकारी मांगकर ठगी करने वाले एक युवक को ग्वालियर पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी प्रदीप मिश्रा के पास से एसपी, कलेक्टर व मजिस्ट्रेट के नाम के फर्जी दस्तावेज भी बरामद किया गया है।

आरोपी भिंड का रहने वाला बताया गया है। उसके खिलाफ हत्या के दो मामले भी दर्ज होने की जानकारी मिली है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। दरअसल, ग्वालियर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने प्रदीप मिश्रा नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुआ है।

बताया गया है कि आरोपी ने हाल ही में एसपी के नाम पर बैंक प्रबंधकों को पत्र लिखकर नोटबंदी के दौरान उनकी शाखा के बैंक खातों में 5 लाख व 10 लाख रुपए से अधिक जमा करने वाले खाता धारकों की सूची मांगी थी। साथ ही करीब 16 लाख रुपए एक व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर करने के लिए बैंकों को एसपी ओर कोर्ट का फर्जी आदेश लेकर पहुंचा था। बैंक को संदेह होने पर क्रॉस चेक किया। बैंक प्रबंधकों को संदेह हुआ, तो उन्होंने एसपी से संपर्क किया। इधर नटवारलाल फरार हो गया। 

इसके बाद से पुलिस प्रदीप की तलाश कर रही थी। फिलहाल पुलिस के समाने अभी तक 9 प्रकरण समाने आ चुके हैं। जिसमें एक युवक सरकारी दस्तावेजों में हेरफेर कर धोखाधड़ी करने की फिराक में था। साथ ही पुलिस ने आरोपी प्रदीप के पास से पुलिस के प्रधान आरक्षक की ड्रेस भी बरामद की है। जिसे पहनकर वह बैकों में पहुंचता था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !