OSCAR AWARD 2017: पढ़िए किसे क्या मिला, किसने रिकॉर्ड बनाया

Monday, February 27, 2017

लॉस एंजेलिस। अमेरिका के 89वें एकैडमी अवॉर्ड में इस साल "ला ला लैंड" की धूम दिखी। फिल्म को अभी तक छह ऑस्कर मिल चुके हैं। फिल्म को बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड भी मिले हैं लेकिन बेस्ट फिल्म 'ला ला लैंड', नहीं...'मूनलाइट' है। 'ला ला लैंड' को बेस्ट डायरेक्शन समेत 6 अवार्ड मिले हैं। एमा स्टोन को बेस्ट अभिनेत्री का खिताब मिला लेकिन बेस्ट फिल्म का ऑस्कर 'मूनलाइट' को दिया गया है। हालांकि कुछ कंफ्यूजन के चलते पहले 'ला ला लैंड' का नाम बेस्ट फिल्म के लिए अनाउंस कर दिया गया था। 

आॅस्कर अवार्ड जीतने वाले महर्रशेला अली पहले मुस्लिम एक्टर बन गए हैं। बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड फिल्म 'मैनचेस्टर बाय द सी' के लिए Cassey Affleck को मिला। बेस्ट एडेपटेड स्क्रीनप्ले का ऑस्कर 'मूनलाइट' को दिया गया। बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड 'ला ला लैंड' के गाने 'सिटी ऑफ स्टार्स' को दिया गया। बेस्ट ओरिजिनल स्कोर का अवॉर्ड मिला 'ला ला लैंड' को। लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड 'सिंग' को मिला। शॉर्ट डॉक्युमेंट्री का अवॉर्ड 'द वाइट हेलमेट्स' ने जीता। बेस्ट फिल्म एडिटिंग का अवॉर्ड 'हेक्सा रिज' को दिया गया। 'द जंगल बुक' को मिला बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स का अवार्ड। 

प्रोडक्शन डिजाइन के लिए फिल्म 'ला ला लैंड' को 2017 का ऑस्कर दिया गया। बेस्ट एनिमेटेड फीचर का अवॉर्ड फिल्म जूटोपिया को मिला। बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर पाइपर को दिया गया। फॉरेन फिल्म कैटेगरी का ऑस्कर ईरान की फिल्म 'द सेल्समैन' को दिया गया। बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड वाओला डेविस को फिल्म Fences के लिए मिला।  

ऑस्कर के रेड कार्पेट पर प्रियंका चोपड़ा जहां सिल्वर गाउन में नजर आईं तो वहीं 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के एक्टर देव पटेल अपनी मां के साथ दिखे। उनके अलावा रुथ नेगा, सोफिया कार्सन, ताराजी पी हेनसन, जेसिका बेल और जस्टिन टिम्बरलेक जैसे स्टार्स भी नजर आए। जिमी किमेल इस अवार्ड फंक्शन को होस्ट किया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week