HOW TO FIND LOCATION OF YOUR FAMILY MEMBERS IN HINDI

अगर आपको लगता है कि आपके परिजन या दोस्त किसी मुसीबत में हैं तो आप उन्हें फोन करके उनकी लोकेशन जान लेते हैं ताकि जल्दी से जल्दी उनके पास पहुंचा जा सके। मगर वह फोन ही न उठा पाए तो क्या करेंगे। ऐसी परिस्थिति से बचने के लिए आप लोकेटर एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एप स्मार्टफोन यूजर की लाइव लोकेशन कुछ चुनिंदा लोगों तक पहुंचाता है। आइए जानते हैं ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में।

FAMILY LOCATOR-GPS TRACKER APP
गूगल प्ले स्टोर पर मिलने वाला ‘फैमिली लोकेटर-जीपीएस ट्रैकर’ एप हर वक्त आपको अपने परिजनों और दोस्तों से जोड़े रखता है। आपके फोन कॉन्टैक्ट में मौजूद सभी लोग आपकी लोकेशन नहीं देख सकते हैं। इस एप को डाउनलोड करने के बाद एक ग्रुप बनाना होता है जिसे सर्कल नाम दिया गया है। एक एप में जितने चाहें उतने सर्कल बनाए जा सकते हैं। सर्कल में मौजूद हर एक सदस्य एक दूसरे की लोकेशन देख सकता है। सर्कल में यूजर को शामिल करने की कोई सीमा नहीं है। मिसाल के तौर पर चार दोस्तों ने इस एप को डाउनलोड किया और उनमें से किसी एक ने सर्कल बनाया और उसमें अन्य तीनों दोस्तों को शामिल किया तो वह चारों दोस्त एक दूसरे की लोकेशन आसानी से देख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर सर्कल छोड़ भी सकते हैं। हर एक दोस्त की लोकेशन पर उनकी फोटो दिखती है जो बड़ी दिलचस्प होती है। इसमें चैटिंग का भी विकल्प है। इस एप को गूगल प्लेस्टोर पर 4.4 रेटिंग दी गई है।

FIND MY KIDS GPS TRACKER
अगर आपके छोटे भाई-बहन किसी कॉलेज और स्कूल में हैं और आप उनकी लोकेशन पर नजर रखना चाहते हैं तो Find My Kids - GPS Tracker एप उनके और अपने फोन में इंस्टॉल कर लें। यह एप बेहद ही कम बैटरी का इस्तेमाल करता है जो कई यूजर को काफी पसंद आता है। यह एप यूजर की बैटरी के बारे में भी बताता है। जानकारी के मुताबिक अगर किसी यूजर की फोन बैटरी कम हो रही है तो ‘फाइंड माई किड्स-जीपीएस ट्रैकर’ एप फोन की बैटरी की जानकारी दूसरे यूजर तक पहुंचा देगा। इस मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से आप अपने भाई-बहनों को खोने से बचा सकते हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !