प्रोफाइल में सैफ अली की फोटो लगाकर लड़की पटाना, गंदी बात, लेकिन गुनाह नहीं

Monday, February 27, 2017

एक ब्रिटिश व्यक्ति पर डेटिंग ऐप पर सैफ अली खान की तस्वीर लगाकर लड़कियों को फंसाकर उनसे यौन संबंध बनाने का आरोप लगा है। पीड़िताओं के अनुसार इस व्यक्ति की शक्ल कुछ हद तक हिन्दी फिल्म स्टार सैफ अली खान से मिलती है। जिन महिलाओं को इस व्यक्ति से मिलने पर तस्वीर के फेक होने का शक होता था उनसे वो सैफ की तस्वीर को अपनी पुरानी तस्वीर बताता था। 

हालांकि ब्रिटेन की केंट पुलिस के अनुसार इस व्यक्ति ने “झूठ तो बोला लेकिन कोई अपराध नहीं किया है।”  ये मामला तब सामने आया जब 44 वर्षीय अन्ना रोवे ने बताया कि ये व्यक्ति अपना नाम एंटोनी रे बताता था। अन्ना के अनुसार एंटोनी ने उन्हें शादी करने का आश्वासन देकर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाया।

अन्ना के अनुसार एंटोनी उन्हें मिसेज रे, मेरी बीवी, मेरी जान, मेरी रूह इत्यादि नामों से पुकारता था। अन्ना इस आदमी से अगस्त 2015 में डेटिंग ऐप टिंडर पर मिली थीं। आरोपी ने अन्ना को बताया कि वो तीन बच्चों का तलाकशुदा पिता है। उसकी मां बीमार रहती है जिसे उसकी देखभाल करनी होती है और वो विमानन सेक्टर में काम करता है इसलिए अक्सर विदेश दौरे पर रहता है।

अन्ना का अपने पति से 2010 में तलाक हुआ था। उनके दो बच्चे हैं। साल 2015 में उन्होंने कई डेटिंग वेबसाइट पर अकाउंट बनाया था। रे अन्ना से मिलने उनके केंट स्थित घर पर आकर उनके साथ रहा था। जब छह महीने बाद ‘रे’ ने उनसे संपर्क तोड़ दिया तो उन्हें संदेह हुआ। अन्ना ने जब एक निजी जासूस से मामले की जांच कराया तो उन्हें पता चला कि रे शादीशुदा है और वो उत्तरी इंग्लैंड में रहता है। तब अन्ना ने उस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

अन्ना का मामला सामने आने के बाद एक अन्य महिला ने इसी व्यक्ति पर व्हाट्सऐप पर सैफ अली खान की फोटो लगाकर उससे डेट करने और यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब उसने जब तस्वीर में अलग चेहरा होने की बात पूछी तो उसने कहा कि “वो उसकी पुरानी तस्वीर है।” पुलिस के अनुसार उन्हें फोन पर “घरेलू विवाद” की शिकायत मिली तो उन्होंने मामला दर्ज किया।

केंट पुलिस ने शुक्रवार (24 फरवरी) को द टेलीग्राफ अखबार को बताया कि “इस व्यक्ति ने झूठ बोला था लेकिन उसने इसके अलावा कोई अपराध नहीं किया है।” अन्ना ने एक याचिका दायर की है ताकि फेक ऑनलाइन प्रोफाइल बनाकर महिलाओं/पुरुषों को लुभाने को अपराध बनाने की मांग की है। अन्ना के अनुसार अगर इस व्यक्ति ने उनसे पैसे ऐंठे होते या उनकी निजी तस्वीर वगैर शेयर की होती तो वो अपराध की श्रेणी में आता। इसलिए वो चाहती हैं कि झूठ बोलकर रिश्ते बनाने को भी अपराध की श्रेणी में शामिल किया जाए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week