बुआजी जब भाषण पढ़तीं हैं तो आधे से ज्यादा लोग सो जाते हैं: अखिलेश यादव

Sunday, February 26, 2017

महराजगंज। यूपी में पाचवें चरण का मतदान सोमवार को है लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव छठे चरण के लिए प्रचार पर निकल पड़े हैं। इसी कड़ी में महराजगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने आए सीएम ने बसपा प्रमुख मायावती पर जमकर हमला बोला। अखलेश ने कहा कि वो जब भाषण देती हैं तो आधे से ज्यादा लोग सो रहे होते हैं। अखिलेश ने हाल ही में मायावती की रैली के दौरान मंच पर नींद निकालते बसपा नेताओं का वीडियो सामने आने के बाद इस पर तंज कसते हुए कहा कि जब वो भाषण दो रही होती हैं तो आधे से ज्यादा लोग सो जाते हैं।

महराजगंज के नौतनवा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल को पंजा का साथ मिल गया है। इससे साइकिल की रफ्तार बढ़ गई। इस साथ से सभी घबरा गए हैं, लेकिन सबसे अधिक घबराहट में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती हैं। अब तो उनकी भाषा ही बदल गई है। मायावती कहती है कि अब स्मारक नहीं बनाएंगे, विकास करेंगे। आप लोग हमारी बुआ से सावधान रहना, वह भारतीय जनता पार्टी से कब रक्षाबंधन कर लें कहा नहीं जा सकता।

उन्होंने मायावती पर हमला करते हुए कहा कि मायावती कहती है कि अब विकास होगा। मैंने उनका विकास देखा है। लखनऊ में उन्होंने जो हाथी बनवाए हैं वह उसी तरह है। जो हाथी खड़े है , वह अब तक वहीं खड़े है, जो बैठा है वह बेचारा पांच साल बाद भी उठ नहीं सका है।

अखिलेश यादव ने माना कि पढ़ाई का जो इंतजाम होना चाहिये वो नही हो पा रहा है। प्रदेश में बेरोजगारों को उतना रोजगार नहीं मिल पा रहा है। हम आने वाले समय में इस स्थिति में और सुधार करने का काम करेंगे। प्रदेश के जो बच्चे 10 व 12 से आगे पढऩा चाहते हैं ,उन्हें सरकार स्वराजोजगार के लिए प्रशिक्षण देगी। दुनिया में कई देश है जहां किताब लेकर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाती है। लेकिन वहां भी वही बच्चा पास होता है, जिसने किताब पढ़ी हो। उन्होंने कहा कि अब तक हम प्रत्याशी जिताने के लिए वोट मांगते थे अब हम सरकार बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा वाले एम्स की बात करते हैं, लेकिन यदि हमारी सरकार ने एम्स के लिए जमीन नहीं दी होती तो गोरखपुर में एम्स का सपना कभी पूरा नहीं होता। अब तक केंद्र सरकार एम्स का निर्माण आरंभ नहीं कर सकी है। जो लोग कहते थे कि प्रदेश में पांच पांच- मुख्यमंत्री हैं , वे एक मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव में नहीं दे सके हैं। हम कब्रिस्तान व श्मशान की बात बात नहीं विकास की बात करते हैं। हमारे प्रधानमंत्री ने दुनिया का सबसे महंगा सूट पहना था, वह बताएं कि उन्होंने किसकी नकल की है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान हमने राजनीति के ऊचं-नीच सभी रास्ते नाप लिए हैं, इस बार साइकिल पर बटन दबा कर समाजवादी पार्टी की सरकाए बनाएं। प्रदेश में और तेज गति से विकास होगा। उन्होंने अपने कार्यों की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि समाजवादी पेंशन योजना, लोहिया आवाास, मुफ्त सिंचाईं, सड़क व मैट्रो का निर्माण करा कर हमने प्रदेश को विकास के पथ पर पहुंचाया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week