मेरा मजाक उड़ाने से नींद बेहतर आती हो तो उड़ाओ, लेकिन...: नरेंद्र मोदी

Monday, February 27, 2017

मऊ। यूपी चुनाव के छठे चरण के लिए पीएम मोदी सोमवार को मऊ में पहली बार चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सपा और कांग्रेस गठबंधन के अलावा बसपा पर हमला बोला। पीएम ने कहा कि सपा ने जीत के लिए डूबती नाव में सवारी की है। राज्य में सुरक्षा के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि आज यूपी मे नारी सुरक्षा कहां है। शाम होते ही महिलाएं बाहर निकलने से डरती हैं। थाने में पुलिस वालों को बुरा करने के लिए मजबूर करती है यह अखिलेश सरकार। 

जब तक कोई समाजवादी रिपोर्ट दर्ज करने को न कहे, थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं होती। दूसरी ओर भाजपा की सरकार में यही पुलिस वाले ईमानदारी से काम करने लगते हैं, क्‍यों। क्‍या पुलिस थानों की दुर्दशा मजाक-मजाक में हो गई। लूट, हत्‍या, चोरी, बलात्‍कार, डकैती सब मजाक - मजाक में हो रहा है क्‍या। मोदी का उपहास उड़ाने से रातों की नींद बेहतर आती हो तो मोदी का मजाक उड़ा लें मगर उत्‍तर प्रदेश को मजाक मत बना दीजिए। देखिए, यूपी में कोई बाहुबली जेल जाता है तो मुस्‍कुराता हुआ जात है, ऐसा क्‍यों है भाई। ऐसा इसलिए क्‍योंकि यहां की जेल अपराधियों के लिए महल में बदल दी गई हैं, सारे सुख वैभव उन्‍हें वहीं मिलते हैं।

मोदी ने गंभीर आवाज में चेतावनी दी - देखते हैं, 11 मार्च के बाद जेलों में कैसे रंगीनियत रहती है। जेल को जेल ही बनाकर रख देंगे। कानून व्‍यवस्‍था का मजाक बनाकर बाहुबलियों काे टिकट दे दिया। तमाशा बना दिया है। एक फिल्‍म आई थी बाहुबली (सहयोगी दल भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर व उनके चुनाव निशान छड़ी की प्रशंसा की) जिसमें नायक सुधार करता है। हम भी कानून की छड़ी से सब सही करेंगे। पूर्वी यूपी के विकास को मैं सन 62 के भाषण (संदर्भ विश्‍वनाथ गहमरी) से जोड़कर देख रहा हूं। वैसा ही विकास होगा, जो सोचा गया।

पीएम ने बिजली के मुद्दा उठाते हुए कहा कि बेरोजगारी के चलते पलायन हो रहा है। इसे रोकने के लिए कारखाने खोलने पड़ेंगे। इसके लिए बिजली चाहिए। देखिए, आप भाग्‍यशाली हैं कि आपका चुनाव अंतिम चरण में है। ज‍हां हो गया मतदान, वहां अब गिजली नहीं मिल रही, आपको भी मतदान के बाद नहीं मिल पाएगी बिजली। यह है अखिलेश सरकार जो जनता को बेवकूफ बना रही है। अरे गलती करते हो तो जनता जनार्दन से माफी मांगने का कलेजा भी रखो, जनता उदार है भारत की, माफ कर देगी। मगर नहीं, कभी माफी मांगते देखा है इनको। गलती पर गलती मगर अफसोस कोई नहीं। केंद्र से खरबों रुपया दिया, मगर ये खर्च नहीं कर पा रहे हैं, केंद्र पर आरोप अलग से लगा रहे हैं।

शहर के आफिसर्स कालोनी के समीप मुहम्मदपुर-सहरोज में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश की लेकिन यह जनता है और दूध का दूध और पानी का पानी करना जानती है। चुनव में जब लगा कि नैया पार नहीं लग पाएगी तब हाथ और साइकिल ने एक दूसरे को कसकर पकड़ लिया। जो लोग दो तिहाई हुमत की बातें करते थे दूसरा चरण आते आते हाथ जोड़कर कह रहे हैं कि हमें एक मौका और दे दीजिए। इसके बाद अपने ही क्षेत्र में जब उनके खिलाफ खुलकर वोट पड़े तो वो लोग समझ गए कि अब दाल गलने वाली नहीं है।

पीएम ने कहा कि देखिए, सपा, बसपा या दूसरे दल मेहनत कर चुनाव जीतें, यह उनका हक है मगर दूसरे व तीसरे चरण के बाद जब बसपा व सपा को लग गया कि वो चुनाव जीतने वाले नहीं हैं तो उन्‍होंने कहना शुरू किया कि हम मारें तो भले हारें मगर किसी को बहुमत नहीं मिलना चाहिए। देखिए, भाजपा को हराने के लिए जितनी मेहनत आपको (सपा - बसपा) करनी है करें, मगर गलत तरीके से उत्‍तर प्रदेश को अब परेशान मत करिए। सपा बसपा अब त्रिशंकु जनादेश की बात करने लगे हैं। मैं बता दूं कि यही उत्‍तर प्रदेश भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाएगा।

दुनिया में आज भारत की जय जयकार हो रही है तो इसकी वजह मोदी नहीं हैं। इसकी वजह है पूर्ण बहुमत वाली सरकार का नेता। दुनिया के नेताओं को सवा सौ करोड़ जनता की ताकत दिखती है इस पूर्ण बहुमत वाली सरकार के नेता में। हमें उत्‍तर प्रदेश में भी पूर्ण बहुमत वाली भारतीय जनता पाटी्र की मजबूत सरकार बनानी है। सपा में भतीजा परेशान है तो बुआ जी भी भतीजे की हरकत से परेशान हैं कि उसने यह क्‍या कर दिया।

इससे पहले पीएम ने कहा कि, आज मऊ के इस मैदान में मुझे तीन - तीन सभाएं नजर आ रही हैं (भीड़ ज्‍यादा)। ऐसा प्‍यार व ऐसा आशीर्वाद, इसके लिए आपका बहुत बहुत आभार। अब तक शांतिपूर्ण मतदान संपन्‍न कराने के लिए सबको धन्‍यवाद। चहुंओर भाजपा को भारी समर्थन मिल रहा है। जब हमें लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला तो कुछ लोगों ने कहा कि अब भाजपा अपने सहयोगी दलों को घाय नहीं डालेगी। मैं बता दूं कि भाजपा का चरित्र अलग है। हमने सभी छोटे सहयोगी दलों के लोगों को मंत्री बनाया। भाजपा को मिलेगा यूपी में पूर्ण बहुमत मगर हम हां भी छोटे सहयोगी दलों को शामिल करेंगे सरकार में । हम केवल चुनावी तिकड़म करने वाले नहीं हैं। सब तबके का स्‍वागत है क्‍योंकि विकास हमारा लक्ष्‍य है।

इस जनसभा से पहले रविवार को आतंकी हमले को लेकर खुफिया रिपोर्ट के बाद हलचल पैदा हो गई लेकिन बाद में आजमगढ़ के डीआईजी यूएस जायसवाल ने इसे एक जनरल अलर्ट करार दिया। इसके बावजूद उनकी रैली को लेकर काफी तगड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाली यह रैली में होगी। यहां आने वाले हर शख्स की कड़ी जांच की जा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं