कलेक्टर ने बनवाया कर्मचारियों का झूठ पकड़ने वाला मोबाइल एप

कटनी। नई उमर के कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने झूठ बोलने वाले अधिकारी/कर्मचारियों पर लगाम लगाने के लिए एक नया मोबाइल एप तैयार कराया है। यह एप कर्मचारियों की चुगली करेगा। अधिकारियों का मोबाइल हर पल उनकी लोकेशन कलेक्टर को भेजता रहेगा। इसके कारण अधिकारी/कर्मचारी घर पर बैठकर रजिस्टर में टूर नहीं दिखा पाएंगे। इस एप से यह पता चलेगा कि संबंधित कर्मचारी व अधिकारी की अटेंडेंस कितने बजे और किस स्थान से लगाई गई है? फील्ड अधिकारी हकीकत में फील्ड पर हैं या नहीं, इसकी भी जानकारी इससे मिल सकेगी। 

कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने जिला ई-गवर्नेंस सोसाईटी के माध्यम से अटेंडेंस एण्ड टूर मॉनीटरिंग एप व पोर्टल तैयार कराया है। इस एप की जद में प्रत्येक शासकीय/अर्द्धशासकीय विभाग रहेगा। कलेक्टर ने शासकीय विभागों के अलावा शिक्षा विभाग, जनपद पंचायतें, नगर निगम, नगरीय निकाय सहित अन्य सभी विभाग आएंगे। इस एप के द्वारा फोटो क्लिक करने पर पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकर्ता की उपस्थिति दर्ज होगी। सभी विभागों के फील्ड अफसर निरीक्षण के दौरान स्पॉट से फोटो क्लिक कर फील्ड में होने की जानकारी भी देंगे।

पलक झपकते ही आ जाएगा कलेक्टर का आदेश 
लोकसेवक कटनी मोबाइल एप में नोटिफिकेशन का भी आॅप्शन दिया गया है। इसके माध्यम से कलेक्टर एवं विभाग प्रमुख अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को महत्वपूर्ण सूचना या कार्य की जानकारी नोटिफिकेशन के द्वारा एक साथ सभी को दे सकेंगे।  इंदौर से आये इंजीनियर्स द्वारा कटनी जिला प्रशासन के लिए लोकसेवक एप बनाया गया है।

लॉग इन करते ही लगेगी अटेंडेंस
लोकसेवकों की उपस्थिति एवं भ्रमण की रिपोर्टिंग के लिए बनाए गए एप में प्रतिदिन की उपस्थिति एवं भ्रमण की सूचना दी जानी है। एप ओपन करते ही लॉगिन पेज ओपन होगा जिसमें लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालकर फोटो क्लिक करना होगा। कैप्चर बटन क्लिक करते ही फोटो खिंच जाएगी और लॉगिन बटन क्लिक करते ही अटेंडेंस दर्ज हो जाएगी।

पोर्टल से ही दे सकेंगे टॉस्क
इस डायनेमिक अटेंडेंस एण्ड टूर मॉनीटरिंग एप एवं पोर्टल में टॉस्क आवंटित करने का भी फीचर है। पोर्टल के माध्यम से विभाग प्रमुख अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को रुटीन कार्य के साथ अतिरिक्त टॉस्क भी दे सकेंगे। यह टॉस्क  शासकीय सेवकों के मोबाइल एप पर टॉस्क आॅप्शन में दिखाई देगा जिससे शासकीय सेवकों को उस स्पेशल टॉस्क की जानकारी मिल जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !