क्रिएटिव माइंड रेल यात्रियों के लिए लाखों जीतने का मौका

चंडीगढ़। रेलवे कैसे हाईटेक हो, कैसे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं, इसी बाबत रेलवे ने लोगों से सुझाव मांगे हैं। खास बात यह है कि अपने सुझाव भेजकर न सिर्फ आप रेलवे में सुधार की दिशा में अपनी मदद कर सकते हैं, बल्कि लाखों रुपये के इनाम भी जीत सकते हैं। भारतीय रेलवे ने अपने ढांचे में सुधार करने के लिए छह बातों पर सुझाव मांगे हैं।

हर बात पर बेहतर सुझाव भेजने वाले पहले चार प्रतिभागियों को इनाम दिया जाएगा। प्रथम आने वाले को छह लाख रुपये, दूसरे नंबर के लिए 3 लाख रुपये और तीसरे नंबर के लिए 2 लाख का इनाम तय किया गया है। इसके साथ ही 1 लाख रुपये का सांत्वना इनाम भी देने की घोषणा रेलवे की तरफ से की गई है। डीआरएम दिनेश कुमार ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए रेलवे लगातार प्रयासरत है। इसी दिशा में लोगों से यह सुझाव मंगवाए गए हैं। उम्मीद है कि लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लगें और रेलवे को बदलने में हमारी मदद करेंगे।

इन बिन्दुओं पर चाहिए सुझाव 
1. बिना यात्री किराए में बढ़ोतरी के कैसे रेलवे की आय को बढ़ाया जा सकता है? 
2. वैगन के नए और बेहतर डिजाइन कैसे हों कि कि इसमें ज्यादा समान और आसानी से ले जाया जा सके। 
3. लो लेबल प्लेटफार्म पर यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने और उतरने में परेशानी का सामना न करना पड़े।
4. रेल में सफाई कैसे रखे और कैसे लेटलतीफी से कैसे बचाया जाए? 
5. रेल में जाने वाले पैसेंजर्स डिब्बों की क्षमता कैसे बढ़ाई जाए?
6. डिजिटल सुविधाओं में बढ़ोतरी कैसे की जाए? 

20 मई, 2017 तक भेज सकते हैं सुझाव 
रेलवे ने अपने सभी चैलेंज के लिए सुझाव भेजने वालों के लिए कुल 72 लाख रुपये के इनाम रखे हैं। आप रेलवे की वेबसाइट पर जाकर अपने सुझाव 20 मई, 2017 से पहले भेज सकते हैं। अगर रेलवे को आपके सुझाव ठीक लगे तो आप नकद इनाम जीत सकते हैं, साथ ही रेलवे व्यवस्था में भी सुधार हो सकता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !