रेड सिग्नल तोड़कर आगे बढ़ी ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, धमाका

आगरा। यूपी के फिरोजाबाद में हुए ट्रेन एक्सीडेंट में मालगाड़ी और कालिंदी एक्सप्रेस के कई डिब्बों के परखच्चे उड़ गए। हादसा देर रात करीब 2 बजे हुआ, जब पैसेंजर्स गहरी नींद में थे। अचानक से एक जोर का विस्फोट सा हुआ और सोते हुए पैसेंजर्स सीटों से नीचे जा गिरे।

दिल्ली जा रही कालिंदी एक्सप्रेस टुंडला स्टेशन को पार करने के बाद पश्चिमी आउटर पर पहुंची थी, उसी पटरी पर मालगाड़ी आ रही थी। स्पीड पकड़ रही कालिंदी का इंजन मालगाड़ी के एसएलआर कोच में जा घुसा। इससे जोर का विस्फोट-सा हुआ। दोनों ट्रेन पटरी से उतर गईं। कालिंदी के चार कोच तो पूरी तरह पटरी से नीचे आ गए। धमाके के साथ सोते हुए पैसेंजर्स सीटों से नीचे जा गिरे। इससे कई यात्रियों के चोट आई है।

ट्रेन हादसे की जानकारी होते ही खेतों में पानी लगा रहे किसान दौड़े और लोगों की मदद की। हादसे की जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई। घटना में तीन यात्री हताहत हुए है। घटना के बाद से देश का सबसे व्यस्ततम दिल्ली-हावड़ा रेलवे रुट बाधित हो गया है। तमाम ट्रेनों को रुट बदल कर चलाया जा रहा है। रेलवे की रेस्क्यू टीम लगातार लाइन को दुरुस्त करने में लगी हुई है।

ड्राइवर-अस‍िस्टेंट सस्पेंड
डीआरएम एसके पंकज ने बताया, कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर को लाल सिगनल दिया हुआ था। उन्होंने उसे पार कर दिया था और मालगाड़ी से भिड़ गए थे। लापरवाह ड्राइवर और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया गया है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !