कटनी हवाला कांड: एसके मिनरल्स के मानवेन्द्र मिस्त्री ने सरेंडर किया

कटनी। एसके मिनरल्स समेत कई फर्जी फर्मों के सूत्रधार और हवाला कारोबार से जुड़े 10 हजार के इनामी आरोपी मानवेंद्र मिस्त्री ने आखिरकार पुलिस के समक्ष जबलपुर में आत्मसमर्पण कर दिया। एसआईटी मानवेंद्र मिस्त्री को साथ लेकर शनिवार सुबह कटनी पहुंची और उससे पूछताछ की। पूछताछ में मानवेंद्र ने एसके मिनरल्स समेत कई अन्य फर्जी फर्मों के जरिए किए जा रहे फर्जीवाड़े और हवाला कारोबार से जुड़े कई महत्वपूर्ण राज उजागर किए हैं।

इनमें जिले के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों से जुड़े कोयले के कई काले कारोबारियों के नाम सामने आए हैं। उल्लेखनीय है कि अमीरगंज निवासी रजनीश तिवारी की शिकायत पर तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी के आदेश पर 12 जुलाई 2016 को अज्ञात के खिलाफ फर्जीवाड़े की एफआईआर दर्ज की गई थी।

जांच में यह पता चला था कि मानवेंद्र मिस्त्री द्वारा उसके दस्तावेजों का इस्तेमाल कर एसके मिनरल्स फर्म का बोगस खाता एक्सिस बैंक की कटनी ब्रांच में खोला गया था। जिसके जरिए करोड़ों रुपए का ट्रांजेक्शन किया गया। एसआईटी की जांच में ऐसे अनेक फर्जी खातों के सामने आने तथा हवाला के करीब 1 हजार करोड़ का कारोबार उजागर होने के साथ ही यह मामला समूचे देश में सुर्खियों में आ गया था। वहीं इस मामले में जुलाई से ही फरार चल रहे मानवेंद्र की गिरफ्तारी पर करीब दो माह पूर्व तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी ने उस पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !