गर्भवती प्रेमिका पाकिस्तान चली गई, अबॉर्शन कराने चुपके से बॉर्डर पार जा रहा था

Monday, February 27, 2017

चंडीगढ़/फाजिल्का। सीमा सुरक्षा बलों ने यहां एक युवक को बॉर्डर पार करते हुए गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक सिंकदर खान का कहना है कि उसकी पत्नी को नशे की लत थी। इसलिए उससे तालक ले लिया। प्रेमिका गर्भवती है, वो पाकिस्तान चली गई। अबॉर्शन कराने के लिए वो चोरी छुपे पाकिस्तान जा रहा था। पुलिस को शक है कि सिंकदर पाकिस्तान का जासूस है। झूठी कहानी सुना रहा है। कोर्ट ने सिंकदर को रिमांड पर भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार सिकंदर इससे पहले भी फिरोजपुर आकर बाॅर्डर पार जाने का प्रयास कर चुका है पर उस समय वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सका। उसने यह भी बताया है कि वह पहले जब फिरोजपुर आया था तो शेरशाह वाली समाधि पर माथा टेककर वापस लौट गया था। इस बार उसने पहले अमृतसर के वाघा बार्डर से भी प्रयास किया था, किंतु वहां सुरक्षा ज्यादा होने के कारण उसने फाजिल्का सेक्टर को चुना लेकिन इस बार वह सुरक्षा बल के अधिकारियों के हत्थे चढ़ गया।

दो दिन पुलिस रिमांड के आदेश
बीएसएफ के प्राथमिक पूछताछ के बाद सिकंदर को पुलिस ने रविवार को गुरुहरसहाय की अदालत में पेश किया। यहां अदालत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दो दिन का पुलिस रिमांड दे दिया है। पुलिस ने सिकंदर खान के विरुद्ध 1967 पासपोर्ट एक्ट की धारा 12 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस जांच रही है कि कहीं उसका कनेक्शन किसी और एजेंसी से जुड़ा तो नहीं हुआ है।

तलाकशुदा पत्नी को नशे का आदी बता रहे हैं फैमिली मेंबर्स
पुलिस द्वारा सिकंदर खान के फैमिली मेंबर्स को इस बारे में बताने के बाद सिकंदर के पिता व भाई भी पुलिस के पास पहुंच गए हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि सिकंदर खान की शादी 2-3 वर्ष पूर्व हो चुकी है किंतु उसकी पत्नी नशे की आदी होने के कारण दोनों के बीच मनमुटाव के चलते तलाक भी हो चुका है। परिवार वालों का कहना है कि सिकंदर दोषी नहीं है। वो किसी भी जासूसी हरकतों में नहीं मिला हुआ है। उसे पुलिस को छोड़ देना चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week