संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित, मंत्री आए, मांगे मानी

भोपाल। बीते कई दिनों से काम बंदी हड़ताल पर बैठे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है। प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने आज मंगलवार को संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की पांच सूत्रीय मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है। एनएचएम कार्यालय ने दो प्रमुख मांगों के संबंध में एक सहमति पत्र भी आज मंगलवार शाम जारी किया है।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ मध्यप्रदेश के अध्यक्ष सौरभ सिंह चौहान ने बताया कि विगत कई दिनों से हड़ताल पर बैठे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आज मंगलवार को विधानसभा घेराव करने का निर्णय लिया था। प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कर्मचारियों के बीच उपस्थित होकर पांच सूत्रीय मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

सौरभ सिंह चौहान का कहना है कि दो प्रमुख मांगों का लिखित सहमति पत्र एनएचएम आॅफिस ने आज मंगलवार शाम को जारी किया है। शेष तीन मांगों के लिए कमेटी गठित कर जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। इसके अलावा मंत्री रुस्तम सिंह ने हड़तालियों के खिलाफ कोई भी उत्पीड़क कार्रवाई नहीं होने का भी आश्वासन दिया है।

सौरभ सिंह चौहान का कहना है कि मंत्री रुस्तम सिंह के आश्वासन के बाद संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल स्थगित कर दी है। कल बुधवार से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी दोबारा अपने-अपने काम पर वापस लौटेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !