राष्ट्रपति भवन पहुंचा सीधी सांसद को पदमुक्त करने का मामला

सीधी। स्थानीय सांसद पर लगे दोहरे लाभ के पद का मामला अब निर्वाचन आयोग के रास्ते राष्ट्रपति के पास पहुच गया है। जैसे ही महामहिम का आदेश जारी होगा सीधी संसदीय सीट रिक्त घोषित कर दी जायेगी। जी हां हम बात कर रहे है संसदीय क्षेत्र सीधी से निर्वाचित सांसद पर लगे पद के दुरूपयोग के मामले की। जिस पर आयोग ने फैसला सुरक्षित करते हुए शून्य घोषित करने के आदेश जारी करने की प्रतिक्षा कर रहा है। 

बता दें कि सीधी सांसद ने अपने निर्वाचन के पूर्व के पद जिला पंचायत के अध्यक्ष के पद का दुरूपयोग करते हुए न केवल चुनाव मे सामिल हुई थी बल्की प्रचार के दौरान का जिला पंचायत से डीजल साहित भत्ता भी सांसद बनने के बाद प्राप्त कि थीं तो अध्यक्ष को मिले बंगले का लगातार प्रयोग कर रही है जबकि आधिकारिक तौर पर उन्हे आंवटित नही किया गया है इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग सहित राष्ट्रपति से की गई थी जिसकी जांच कराई गई तो लगाये गये आरोप सही साबित हो गये जिसका प्रतिवेदन आयोग तक पहुंच गया है। 

आयोग ने सभी तथ्यो का परीक्षण करने बाद शिकायत कर्ता को 10 फरवरी को पत्र भेजकर अवकत कराया है कि निर्वाचन सून्य करने के लिये राष्ट्रपति से दिशा निर्देश मांगा गया है जैसे ही महांमहिम का आदेश होगा सीधी संसदीय क्षेत्र के सांसद का पद रिक्त कर दिया जायेगा। आयोग का पत्र सीधी पहुंचते ही क्लीन चिट देने वालों की बोलती बंद हो गई तो शिकायत करने वालो के चेहरे खिल उठे है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !