लंदन में ऐश कर रहा है विजय माल्या, भारत को दी धमकी

नई दिल्ली। भारतीय नागरिकों के 9000 करोड़ हजम करके भागा शराब कारोबारी एवं फरार व्यापारी यूके में ऐश कर रहा है। वो लंदन में चल रहीं लक्झरी पार्टियों में शामिल हो रहा है और उसकी जिंदगी में कोई तनाव नहीं है। विजय माल्या ने लंदन फॉर्मूला वन की अपनी टीम सहारा फोर्स इंडिया को लॉन्च किया। अब वो भारत लौटने के मूड में नहीं है। 

माल्या ने गुरुवार को ट्वीट कर इंडियन मीडिया, बीजेपी और कांग्रेस का बिना नाम लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा, "इंडियन अथॉरिटीज के पास मुझे ब्रि‍टेन से भारत ले जाने के लिए कोई कानूनी आधार नहीं है। जब तक मैं दोषी करार नहीं दिया जाता, तब तक इस देश के कानून के तहत मैं सुरक्षित हूं।" उसने कहा, "मुझे इलेक्शन स्पीच में देश की दो बड़ी पार्टियों ने पॉलिटिकल फुटबॉल बना दिया है।" बता दें कि माल्या पिछले करीब 1 साल से भारत छोड़कर लंदन में रह रहा हैं। मनमोहन सिंह सरकार में माल्या ने विधि विरुद्ध लोन हासिल किए और मोदी सरकार में वो आसानी से देश छोड़कर चला गया। 

61 साल के विजय माल्या ने गुरुवार को कई ट्वीट किए। उसने कहा, "यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि इंडियन मीडिया ने फॉर्मूला वन में भारत की एंट्री पर फोकस ही नहीं किया। जबकि यह देश के लिए गर्व की बात है। सहारा फोर्स इंडिया को लॉन्च कर मुझे गर्व महसूस हो रहा है।सहारा फोर्स इंडिया टीम पर इंडियन मीडिया के कमेंट्स से मैं दुखी हूं।

मैं भारत सरकार की दया पर डिपेंड नहीं रहना चाहता
माल्या करीब एक साल से यूके में ही हैं और उसने अपनी मीटिंग्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही अटेंड की है। रॉयटर्स से बातचीत में माल्या ने कहा, "मैं यूके में यहां के कानून के तहत सेफ हूं और मैं सेफ रहूंगा भी, क्योंकि मैं भारत सरकार में कुछ लोगों की दया पर डिपेंड नहीं रहना चाहता। मैंने एक रुपए का भी गलत इस्‍तेमाल नहीं किया है। सरकार और बैंक मुझे भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन्स की नाकामयाबी के लिए पर्सनली जि‍म्मेदार बनाने की कोशि‍श कर रहे हैं। मैं इन सब के खि‍लाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहा हूं और लडूंगा। मेरा मानना है कि‍ उनके पास मेरे खि‍लाफ कोई केस नहीं है।

भारत के पास कोई सबूत नहीं
माल्या ने कहा, "यूके में रहने के लिए कानूनी और ज्यूडिशियल डिटरमिनेशन की जरूरत है। उनके (इंडियन ऑफिशियल्स) पास जो भी सबूत है, उसके साथ उन्हें आने दें, हालांकि मुझे शक है कि उनके पास कोई सबूत होगा।

टीम सहारा फोर्स इंडिया के साथ सेल्फी ली
विजय माल्या बुधवार को फॉर्मूला 1 कार को प्रमोट करते दिखा। यह कार सिल्वरस्टोन में लॉन्च की गई। उसने कार के साथ सेल्फी भी ली। उसके साथ उसकी टीम के दो ड्राइवर सर्जियो पेरेज और स्टेबेन ओकेन भी थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !