शिवराज सिंह का बयान: माफिया भी बच गया और दामन भी चकाचक

उपदेश अवस्थी। रेत के अवैध कारोबार मामले में पूरी तरह से घिर गए मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पचमढ़ी में आयोजित भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में एक बयान देकर रेत माफिया को बचा लिया और खुद को भी बेगुनाह बता दिया। उन्होंने कहा कि उनका, उनके संयुक्त परिवार से कोई रिश्ता नहीं है, लेकिन उन्होंने अभी तक उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश भी नहीं दिया, जिनके कारण शिवराज सिंह के दामन पर दाग लग रहा है। माफिया का अवैध कारोबार भी जारी है और एक बयान देकर अपना दामन भी उजला कर लिया। उचित तो तब होता जब शिवराज सिंह अपने संयुक्त परिवार में शामिल उन लोगों की धरपकड़ करवा देते और फिर यह बयान देते। सीएम ने जो किया शायद उसी को राजनीति कहते हैं। 'सांप सलामत रहे, लाठी को उठाना ना पड़े और लोग भी संतुष्ट हो जाएं'। 

बता दें कि इन दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान 'नर्मदा सेवा यात्रा' पर हैं। देश विदेशी में इसकी ब्रांडिंग कराई जा रही है। गांव गांव में सीएम शिवराज सिंह चौहान के भाषण लाइव टेलीकास्ट कराए जा रहे हैं, जिसमें वो खम ठोककर कहते हैं कि नर्मदा के गुनहगारों को माफ नहीं किया जाएगा। वो जोड़ते हैं कि नर्मदा का गुनहगार कोई भी हो, वो कितना भी बड़ा क्यों ना हो। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अपने भाषणों में शिवराज सिंह सरकारी अधिकारी/कर्मचारियों को माफिया के खिलाफ कार्रवाई की खुली छूट भी देते हैं। 

वहीं दूसरी ओर, सारा सीन ही बदला नजर आ रहा है। कांग्रेस एक के बाद एक सबूत पेश कर रही है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार, यहां तक कि परिवार जन भी रेत के अवैध कारोबार में लिप्त हैं। सीएम हाउस की धमकी देकर बिना नंबर वाले रेत के अवैध डंपर पूरे इलाके में घूमते हैं। यदि कोई रोकने की हिम्मत करे तो उसके पास ऊपर से फोन भी आ जाता है। 

जब शिवराज सिंह इस मामले में पूरी तरह से घिर गए तो उन्होंने रेत का अवैध कारोबार करने वाले बुधनी विधानसभा के 'किरार बंधुओं' जो खुद को चौहान लिखते हैं, के खिलाफ कार्रवाई नहीं करवाई बल्कि एक बयान देकर पल्ला झाड़ लिया। रेत माफिया अब भी खुला घूम रहा है। शिवराज सिंह ने बयान दे दिया इसलिए पब्लिक संतुष्ट, कार्रवाई का आदेश नहीं दिया इसलिए 'रेत माफिया किरार चौहान बंधु' भी खुश। अब कांग्रेस कोई नया सबूत ले आए तो उसके यह सार्वजनिक सूचना फिर से सुना देंगे 'मेरा, मेरे संयुक्त परिवार से कोई संबंध नहीं।'

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !