पीएम को लेकर अभद्र टिप्पणियों से दुखी हूं: राजनाथ सिंह

वाराणसी। यूपी में पांचलें चरण के मतदान के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वाराणसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अखिलेश सरकार पर निशाना साधा है। राजनाथ ने इस दौरान ना सिर्फ प्रचार के दौरान अखिलेश यादव के सवालों का जवब दिया साथ ही कहा कि देश में आईएस को पैर नहीं पसारने देंगे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम के लिए जो अपशब्द कहे गए उनसे बेहद आहत हूं।

गुजरात में पकड़े गए आईएस आतंकियों के बारे में सवाल पूछे जाने को लेकर कहा कि आईएस को भारत के लिए चुनौती नहीं बनने देंगे। उन्होंने यूपी परिवर्तन के रास्ते पर बढ़ने को तैयार है, मजबूत अंडर करेंट बीजेपी के पक्ष में। मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि पीएम मोदी अपने कामकाज का हिसाब दें मगर अखिलेश जी को यह पता नहीं की संघीय ढांचा बेहद आवश्यक होता है जिसमे राज्य सरकार को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होती है, हिसाब देना होता है। लखनऊ मेट्रो की बहुत चर्चा हुई लेकिन सपा ने यह कब बताया कि इसमें 80 फीसद सहयोग केंद्र सरकार का है।

केंद्र सरकार की विभिन्‍न योजनाओं का बखान करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में अस्सी फीसद से ज्यादा विकास कार्य प्रदेश सरकार के माध्यम से ही संभव है क्योंकि फेडरल स्ट्रक्चर की यही बाध्यता है, अतः यूपी में विकास के लिए बीजेपी की सरकार जरूरी है। केंद्र ने यूपी को राजस्व का हिस्सा 32 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत तक कर दिया है। स्टेंट के दामों में कमी, बिजली पहुंचाने का कार्य, जनधन ये ऐसे काम हैं जिनसे बदलाव आया है। केंद्र सरकार द्वारा एक करोड़ लोगों के रोज़गार की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने कहा कि हमारा घोषणापत्र हमारे संकल्पों का ठोस योजनापत्र है। इस चुनाव में भाषा और शब्दों की जो मर्यादा है वो गिर रही है। पीएम को लेकर अभद्र टिप्पणियां हुई। पीएम एक पद है, संस्था है, उसका सम्मान होना चाहिए। अब क्‍योंकि यूपी में हमारी सरकार नही है इसलिए गंगा की स्वच्छता का काम प्रभावित हुआ है। राज्य सरकार ने गंगा सफाई में कोई योगदान ही नहीं दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !