भगौड़ा विजय माल्या लग्झरी विमान में करता था अय्याशी

किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक और भगोड़े व्यवसायी विजय माल्या का लग्जरी विमान जेट एयरबस A319-133CJ तीसरी बार नीलामी के लिए तैयार है। माल्या से 535 करोड़ रुपये का बकाया वसूलने के लिए सेवाकर विभाग यह नीलामी कर रहा है। विभाग ने पिछली बार इस विमान को 152 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर नीलाम करने का प्रयास किया था, लेकिन कोई खरीदार नहीं मिला। इसके बाद हाई कोर्ट ने आरक्षित मूल्य को कम करके पुन: नीलामी का आदेश सुनाया। विमान की नीलामी का यह तीसरा प्रयास है। 

विजय माल्या के इस जेट में वो सारी सुविधाएं थी जो एक घर में होती है। जैसे शानदार सोफा, बिस्तर, बार, शावर और यहां तक बाथरॉब भी है।माल्या इस जेट में काफी मस्ती किया करते थे। विजय माल्या को बीयर सर्व करती एयरहोस्टेस। विजय माल्या अपने रंगीन मिजाज के लिए जाने जाते हैं। जेट के अंदर की एक तस्वीर जिसमें वो किंगफिशरय एयरलाइन की एयर होस्टेस के साथ हैं।

माल्या इस जेट से विदेशों की यात्रा भी करते थे। एक यात्रा के दौरान अखबार पढ़ते विजय माल्या अपने जेट के कॉकपिट में तस्वीर खिंचवाते विजय माल्या 25 सीटों के इस विमान में देवी देवताओं के चित्र लगे हैं। साथ ही माल्या के तीन बच्चों के नाम भी विमान के ‘नोज’ पर लिखे हैं। खुद माल्या का नाम ‘वीजेएम’ भी शॉर्ट फॉर्म में इस पर लिखा गया है।

माल्या की नीलाम होने वाली संपत्तियों में ये विमान भी शामिल है। माल्या ने कभी इस प्लेन को कस्टमाइज करवाने पर 4 करोड़ डॉलर खर्च किए थे। लेकिन आज इस पर अब धूल मिट्टी जम गई है। एययरबस का ये विमान पिछले तीन साल से मुंबई एयरपोर्ट पर खड़ा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !