अतिथि शिक्षकों ने सड़कों पर मांगी भीख

पटेरा। पटेरा ब्लॉक के अतिथियों द्वारा लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल रखकर धरना प्रदर्शन जारी रहा। अतिथि अपनी मांग को लेकर हडताल पर तीन दिन से है। और उन्होनें अब सरकार के विरूद्ध भी मोर्चा खोल दिया है। कहा जा रहा है कि अगर हमारे हितों का अनदेखा अगर सरकार द्वारा किया जाता है तो इस बार के चुनाव में मामा शिवराज सिंह को मुंह की खानी पडेगी। और अतिथियों ने शिक्षा विभाग से मांग की है कि उन्हें नियमित शिक्षक बनाया जावे। 

जिस प्रकार गुरूजियों को पात्रता परीक्षा लेकर उन्हें संविदा शिक्षक बना दिया गया है अतिथियों केा भी ऐसी ही एक अलग से पात्रता परीक्षा नियोजित कर संविदा शिक्षक पद पर रखा जावे। जिससे सभी अतिथियों का परिवार एवं जीवनयापन सुनियोजित तरीके से हो सके। अतिथियों के हडताल पर रहने की वजह से ब्लॉक पटेरा की पूरी शालाऐं प्रभावित हो चुकी है और बच्चों का नुकसान हो रहा है। कहीं कहीं की शालाऐ तो अतिथियों पर ही निर्भर थी तो वो शालाएं बंद पडी हुई है और कही कहीं पर एक या दो शिक्षक होने की वजह से वो शालाओं के बच्चों को संभाल नहीं पा रहे है और उनकी छुटटी 1 या 2 बजे ही कर दी जाती है। 

आज पटेरा ब्लॉक के समस्त शिक्षकों ने पटेरा बंद रखकर भारी प्रदर्शन किया उसके बाद उन्होनें दुकानें खुलने पर दुकान दुकान जाकर सरकार और शिवराज के लिये भीख मांगकर अपनी मांगो का भारी प्रदर्शन किया और नारेबाजी की गई। अतिथि शिक्षक बादशाह खान ने बताया कि अगर सरकार और शिक्षा विभाग द्वारा हमारी मांगों को नहीं माना जाता है तो अतिथि किसी भी शाला में नहीं जायेगें और इसी प्रकार से पढाई प्रभावित होती रहेगी व बच्चों की पढाई के नुकसान का पूरा जिम्मे शासन प्रशासन व मामा शवराज सिंह पर ही होगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !