हमने एक बार मजाक उड़ाया तो प्रधानमंत्रीजी इमोशनल हो गए: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भाजपा व बसपा पर हमलावर दिखे। अखिलेश ने शुक्रवार को फैजाबाद व अंबेडकरनगर जिलों के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं कीं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ज्यादा इमोशनल हो गए। हमने तो विज्ञापन की बात कही थी। वह इतना बुरा मान गए कि बहराइच में उसी पर बोलते रहे। उन्होंने जब हमारे एक्सप्रेस-वे व मेट्रो का मजाक उड़ाया तो हमने बुरा नहीं माना।

अखिलेश ने कहा कि मोदी गंगा मइया की कसम खा कर बता दें कि काशी में 24 घंटे बिजली देने का कार्य किसने किया? मैंने कई बार यह सवाल किया लेकिन मोदी जी अभी तक इसका जवाब नहीं दे सके। भाजपा वाले तीन वर्ष के कार्यकाल का हिसाब दें। हम भी पांच वर्ष का हिसाब देने के लिए तैयार हैं।

उप्र के मेट्रो का मजाक उड़ाने वाले प्रधानमंत्री से जानना चाहते हैं कि इतने वर्ष आप गुजरात के मख्यमंत्री रहे, वहां के मेट्रो के बारे में बता दें। शाह के कसाब वाले बयान पर बोले कि हमने तो प्राइमरी की किताबों से "क" का मतलब कबूतर जाना है। शांति का पैगाम देने वाला कबूतर।

बसपा सुप्रीमो मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी बुआ को नकदी पसंद है। बिना नकदी के वहां टिकट नहीं मिलता। जिन लोगों ने टिकट के लिए हजार व पांच सौ के नोट दिए थे, उन्हें नोटबंदी के बाद बदलकर नई करेंसी देनी पड़ी। मुख्यमंत्री ने कहा हमारी बुआ कई पन्नों का भाषण पढ़ रही हैं और कहती हैं कि किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज हम माफ करेंगे। हमने 2012 में जैसे ही सरकार बनी, तभी किसानों का कर्ज माफ किया और मुफ्त में पानी दिया। दोबारा सरकार बनी तो गांवों में राशन व पेंशन की व्यवस्था हर गरीब के लिए की जाएगी। सभी पेंशन एक हजार रुपये प्रतिमाह की दर से मिलेगी जबकि किसान दुर्घटना बीमा की राशि पांच से बढ़ाकर साढ़े सात लाख रुपये कर दी जाएगी।

कहा कि भाजपा वालों ने सभी को लाइन में लगा दिया। इससे कइयों की जान चली गयी। उन परिवारों की मदद मैंने ही किया। यहां तक कि लाइन में लगी महिला को प्रसव हुआ था, जिसके बच्चे का नाम बैंक वालों ने खजांची रख दिया था। उसको भी दो लाख रुपये देकर आर्थिक मदद की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !