कांग्रेस से मिलकर महाराष्ट्र में भाजपा सरकार तख्ता पलट कर सकती है सेना

नई दिल्ली। बीएमसी मुंबई में अपनी रिकॉर्ड जीत के उत्साहित भाजपा भले ही देश भर में विजयउत्सव मनाने जा रही हो परंतु महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र सरकार का तख्ता पलट करने की योजना बना रही है। यदि सबकुछ ठीक ठाक रहा तो बजट सत्र, फणनवीस सरकार का लास्ट सत्र होगा। इस खबर के साथ ही भाजपा में बेचैनी बढ़ गई है। 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला बोला है। गडकरी ने कहा है कि कांग्रेस राज्य की बीजेपी सरकार को गिराना चाहती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसी वजह से कांग्रेस के कुछ नेता शिवसेना को समर्थन देने की बात कह रहे हैं।

बीएमसी चुनावों में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बाद शिवसेना ने अपने ऑप्शन खुले रख छोड़े हैं। ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि बीएमसी मेयर के लिए शिवसेना कांग्रेस का समर्थन चाहती है और उसने पार्टी को डेप्युटी मेयर का पद भी ऑफर किया है। ऐसी भी अटकलें हैं कि शिवसेना फडणवीस सरकार से नाता तोड़कर कांग्रेस और एनसीपी का साथ लेकर सत्ता का नया समीकरण बना सकती है। नितिन गडकरी ने इसी संभावित गठजोड़ के संकेत सामने आने पर अपना रोष प्रकट किया है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दोनों (शिवसेना-बीजेपी) को साथ में आने की जरूरत है। गडकरी इससे पहले भी शिवसेना के प्रति नरम रुख दिखा चुके हैं। तब गडकरी ने कहा था कि दोनों पार्टियों के एक साथ आने के अलावा दूसरा और कोई विकल्प नहीं है। हालांकि गडकरी ने साफ कर दिया था कि इसके लिए शिवसेना को भी अपने तेवर नरम करने पड़ेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !