भ्रष्टाचार के आरोप में ईडी के एडिशनल डायरेक्टर गिरफ्तार

नई दिल्ली। सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूर्व संयुक्त निदेशक जेपी सिंह और एक अन्य अधिकारी संजय सिंह समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने इन सभी के खिलाफ के खिलाफ आईपीसी की भ्रष्टाचार रोधी धाराओं में केस दर्ज किया था।

जेपी सिंह 2015 में 2000 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और आईपीएल में सट्टेबाजी के गिरोह की जांच कर रहे थे। जेपी सिंह पर घूस लेने का आरोप है। यह मामला 2015 का है। जेपी सिंह ईडी अहमदाबाद के पूर्व संयुक्त सचिव थे। वह आईपीएल में सट्टेबाजी के गिरोह और हवाला कांड की जांच कर रहे थे।

इस केस के लिए ईडी ने सीबीआई को पत्र लिखा था। इसके बाद ही जेपी सिंह और दूसरे अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। जेपी सिंह पर आरोप था कि वह आईपीएल के सट्टेबाज गिरोहों और इसमें हवाला का पैसा लगाने के आरोपियों से पैसे ऐंठते थे।

ईडी की अहमदाबाद की इकाई आईपीएल से संबंधित दो अहम केसों की जांच कर रही थी। इसमें से एक मामला 2,600 करोड़ रुपए का आईपीएल सट्टेबाजी कांड का था तो दूसरा केस 5,000 करोड़ रुपए लगाने वाले हवाला कारोबारी अफरोज फत्ता से संबंधित था। जानकारी के मुताबिक इन दोनों मामलों के आरोपियों ने जांच में छूट लेनी चाही थी।

जेपी सिंह और दो अन्य अधिकारियों पर आरोप हैं कि उन्होंने इस केसों के आरोपियों को धमका कर उनसे पैसे ऐंठने का काम किया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !