पुलिस सीमाएं सील कर दे, फिर भी भोपाल में घुस आएंगे कांग्रेसी

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी और भोपाल प्रशासन के बीच तनातनी के बाद दोनों पक्ष अपनी अपनी तैयारियां कर रहे हैं। पुलिस ने सारे डंडे बाहर निकाल लिए हैं तो कांग्रेस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। र्भोपाल की सीमाओं के बाहर वरिष्ठ नेताओं को तैनात किया गया है। कांग्रेस का खुफिया तंत्र यह पता लगाएगा कि कहां कहां पुलिस नाकाबंदी कर रही है। कार्यकर्ताओं को सूचित करेगा कि वहां से ना आएं। वरिष्ठ नेता वैकल्पिक मार्ग बताएंगे। दूर से आ रहे कांग्रेसियों को बिना झंडे, बैनर के भेष बदलकर आम नागरिक की तरह भोपाल में प्रवेश करने को कहा गया है। 

प्रदेश कांग्रेस द्वारा माँ नर्मदा से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के परिवार द्वारा किया जा रहा अरबों रूपयों का अवैध रेत उत्खनन, पाकिस्तान के लिए आईएसआई के साथ सामने आई भाजपाईयों द्वारा की जा रही जासूसी, 2200 करोड़ रूपयों का कटनी हवालाकांड, जिसमें मुख्यमंत्री के चहेते राज्यमंत्री संजय पाठक की संलिप्तता, व्यापमं के माध्यम से मेडिकल कॉलेजों में करोड़ों रूपये लेकर दिये गये प्रदेश को लेकर आये सुप्रीम कोर्ट का ताजा फैसला, किसानों की दुर्दशा, दलित, अल्पसंख्यकों व महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और सभी स्तर पर जारी भारी भ्रष्टाचार सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव द्वारा आहूत विधानसभा के समक्ष जंगी प्रदर्शन, आमसभा और घेराव कार्यक्रम आज भोपाल के टीनशेड से एक सभा के बाद प्रारंभ होगा। श्री यादव के अनुसार इस आयोजन में पूरे प्रदेश से आ रहे असंख्य पार्टीजन हिस्सा लेंगे, जिसमें कांग्रेस के शीर्षस्थ नेता सर्वश्री पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कमलनाथ, अभा कांग्रेस महासचिव दिग्विजयसिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेश पचौरी, सांसद कांतिलाल भूरिया और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा शिरकत करेंगे।

उक्त जानकारी देते हुए संगठन प्रभारी महामंत्री श्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी एवं मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने संगठनात्मक और व्यवस्था संबंधी जानकारी देते हुए बताया है कि राजधानी भोपाल के लिए विभिन्न पहुंच मार्ग इंदौर, नरसिंहगढ़, रायसेन, होशंगाबाद, विदिशा आदि मार्गों पर आने वाले कांग्रेसजनों, उनके विभिन्न चार पहिया वाहनों, बसों सहित रेल्वे स्टेशन से आने वाले कांग्रेसजनों को समुचित जानकारी मुहैया कराने हेतु इन मार्गों पर पार्टी के वरिष्ठ साथियों को तैनात किया गया है, जो पुलिसियाई कार्यवाही के माध्यम से उन्हें रोकने के संभावित प्रयासों पर ‘समन्वय’ के माध्यम से उन्हें सभास्थल तक पहुंचाने में सहयोग करेंगे।

श्री द्विवेदी एवं श्री मिश्रा ने बताया कि आयोजन की भव्यता और सफलता के लिए पार्टी ने उपाध्यक्ष श्री अशोक सिंह, महामंत्रीगण सर्वश्री पी.सी. शर्मा, अजय चौरे, श्रीमती सविता दीवान, वीरसिंह यादव की प्रमुखता में बनायी गई अलग-अलग समितियों ने अपने कार्यों को देर रात तक अंतिम अंजाम दिया। जिनकी मॉनिटरिंग अभा कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री मोहन प्रकाश व प्रदेशाध्यक्ष श्री अरूण यादव ने स्वयं की। टीनशेड पर होने वाली सभा के लिए बनाये गये 30ग्60 के विशाल मंच, शामियाने और भव्य बैठक व्यवस्था के प्रभारी पूर्व ननि अध्यक्ष कैलाश मिश्रा है। सभास्थल पर आने वाले कांग्रेसजनों के वाहनों की पार्किंग दशहरा मैदान पर होगी, जिसकी विधिवत अनुमति भी ली जा चुकी है। मंच पर आने वाले व्हीआईपी के वाहनों का प्रवेश जैन मंदिर वाले मार्ग से होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री यादव ने प्रदेश भर के कांग्रेसजनों से आव्हान किया है कि वे इस आयोजन में अधिकाधिक संख्या में जनता की आवाज बनकर उपस्थित हों और उनके दुःख-दर्द के सहभागी बनें।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !