BJP महापौर अभय दरे का कमीशन कांड विधानसभा में, जांच के आदेश

भोपाल। सागर नगर निगम के महापौर अभय दरे द्वारा मोदी के स्वच्छता अभियान में 25% कमीशन वाले आॅडियो मामले में सीएम शिवराज सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त विवेक अग्रवाल मामले की जांच करेंगे। बता दें कि एक ठेकेदार संतोष ने यह आॅडियो वायरल किया है। वो 25% कमीशन देने को तैयार था लेकिन महापौर इससे ज्यादा मांग रहे थे। वो इसके लिए भी तैयार थे कि ठेकेदार बिल बढ़ाकर पेश करे। 

सदन में उठा मामला
गुरुवार को विधानसभा में शून्यकाल में कांग्रेस विधायक हर्ष यादव ने यह मामला सदन में उठाया। वहीं बाहर पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने मीडिया से कहा कि, यदि यह सच है, तो दुर्भाग्यपूर्ण है। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि, जांच के बाद सारी बातें सामने आ जाएंगी। इस बीच सागर में नगर निगम के बाहर कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया।

यह बातचीत हुई दोनों के बीच 
मंगलवार को जारी हुए 11 मिनट 39 सेकंड के ऑडियो में निगम के कई चौंकाने वाले रहस्य उजागर हुए। जेसीबी से नाला सफाई कार्य का 10 लाख के भुगतान के एवज में 25% कमीशन की पेशकश करने पर जब महापौर उससे कहते हैं कि ऑफिस का अलग रहेगा। जवाब में ठेकेदार कहता है कि मैं अपने घर से थोड़ी दूंगा। कहो तो बिल बढ़ाकर दे दूं। अभी तक जितने भी भुगतान कराए हैं उनका 25% ही देता आ रहा हूं। 

ठेकेदार का यह भुगतान काफी पहले हो चुका है। महापौर दरे ने ऑडियो को नकली बताते हुए उनकी आवाज की कॉपी करने की बात कही है। उधर ठेकेदार ने ऑडियो में उसकी महापौर से ही बात होने की पुष्टि की है। इस पूरे मामले में राजनीति में उबाल आ गया है। चुनाव में आपराधिक जानकारी छिपाने और क्रीमीलियर के मामले में कोर्ट केस में फंसे महापौर दरे के अब इस एक और केस में उलझते नजर आ रहे हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !