BIHAR में तेजस्वी पॉलिटिक्स शुरू, लालू ने नीतिश को बूढ़ा नेता कहा

पटना। बिहार में अब तेजस्वी पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। लालू यादव ने नीतिश कुमार को बूढ़ा नेता करार दिया है। हालांकि इसके साथ उन्होंने खुद को भी वृद्ध बताया परंतु इसके पीछे सत्ता की कमान तेजस्वी यादव को सौंपने की मंशा छिपी हुई है। राजनीति का यह पहिया राबड़ी देवी ने घुमाया है। पिछले रोज उन्होंने बयान दिया था कि 'लोग चाहते हैं तेजस्वी सीएम बने।'

जेडीयू और कांग्रेस की आपत्ति के बाद लालू प्रसाद और राबड़ी देवी को सफाई देनी पड़ी लेकिन लालू इशारों में कह गए कि मैं और नीतीश कुमार, दोनों अब बूढ़े हो रहे हैं। हम कितने दिन चलेंगे? यही समय है, जब यूथ को जिम्मेदारी लेनी होगी। बता दें कि राबड़ी देवी ने गुरुवार को अपने विधायकों की मांग का समर्थन करते हुए कहा था कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। 

लालू और राबड़ी ने दी सफाई...
तेजस्वी को मुख्यमंत्री वाले बयान पर जेडीयू और कांग्रेस के नेताओं ने आपत्ति जताई है। कुछ देर बाद राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश ही मुख्यमंत्री हैं और वही रहेंगे। उधर, लालू ने भी माहौल को संभालने की कोशिश की। उन्होंने कहा - "नीतीश ही महागठबंधन के नेता हैं। अभी ये लोग बच्चे हैं, लेकिन भविष्य इनका है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और महागठबंधन के नेता हैं। ये बच्चे उनसे सीख रहे हैं। भविष्य में इन्हें ही जिम्मेदारी लेनी है। बता दें कि लालू के छोटे बेटे तेजस्वी डिप्टी सीएम और बड़े बेटे तेज प्रताप हेल्थ मिनिस्टर हैं।

जेडीयू नेताओं ने किया विरोध
जेडीयू नेता श्याम रजक और संजय सिंह ने आरजेडी नेताओं की मांग को नजरअंदाज करते हुए कहा- "नीतीश कुमार की लीडरशिप को लेकर कोई सवाल नहीं है। नीतीश महागठबंधन के नेता हैं। वह पूरी क्षमता के साथ राज्य के डेवलपमेंट के लिए काम कर रहे हैं।

राबड़ी ने कब दिया था ये बयान
बिहार विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन मीडिया ने तेजस्वी को सीएम बनाए जाने की मांग पर सवाल किया तो उन्होंने कहा था- "अगर जनता चाहेगी, तो तेजस्वी सीएम बनेंगे। डेमोक्रेसी में जनता ही मालिक है।"

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !