उद्धव ठाकरे ने 14 अन्य समेत NCP और MNS को न्यौता भेजा

मुंबई। बीएमसी चुनाव के नतीजों के बाद एक बार फिर शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे भाजपा पर हमलावर नजर आए। नतीजों के बाद ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने बीएमसी के चुनाव को सत्ता की ताकत से प्रभावित करने की कोशिश की। शिवसेना किसी पार्टी से नहीं बल्कि सत्ता से लड़ रही थी। ठाकरे के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि उन्होंने 14 अन्य, एनसीपी और एमएनएस को न्यौता भेजा है। यदि ये तीनों एकजुट हो जाएं तो मुंबई में बिना भाजपा और कांग्रेस वाली सरकार बनाई जा सकती है। 114 का जरूर आंकड़ा शिवसेना को मिल जाएगा। 

नतीजों के बाद मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि नतीजों के बाद शिवसेना नंबर एक पार्टी है, जिससे साफ है कि जनता ने उनको फिर से पंसद किया है। ठाकरे ने कहा कि मुंबई का मेयर शिवसेना का बनने जा रहा है और ना सिर्फ मेयर बल्कि महाराष्ट्र का आने वाला मुख्यमंत्री भी शिवसेना का होगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस बार के चुनाव में उन्हें मुसलमानों ने भी वोट दिया है। शिवसेना के चीफ ने शिवसेना की जीत को पार्टी के कार्यकर्ताओं के उत्साह और मेहनत का नतीजा बताया। आदित्य ठाकरे ने भी जीत पर मुंबई के लोगों और शिवसेना के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने पांचवी बार शिवसेना को सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए जनता का धन्यवाद किया।

बहुमत के पास नहीं पहुंची कोई भी पार्टी 
बीएमसी की 227 सीटों पर हुए चुनाव में 84 सीटें शिवसेना, भाजपा ने 81, कांग्रेस ने 31, अन्‍य ने 14, एनसीपी ने 9 और एमएनएस ने 7 सीटें जीतीं हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाया है। बीएमसी पोल 2017 नतीजों में शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है तो वहीं भाजपा भी उससे सिर्फ तीन सीटें ही उससे पीछे हैं। बीएमसी की चाबी उसी के हाथ लगेगी जिसके पास कुल 114 सीटें होंगी। 

25 साल लंबा गठबंधन टूटने के बाद पहली बार शिवसेना और भाजपा अलग-अलग चुनाव मैदान में थे। इस चुनाव को एक तरफ उद्धव ठाकरे ने तो दूसरी ओर देवेंद्र फड़नवीस ने प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाया हुआ था। शिवसेना ने पिछले चुनाव में 75 सीटें जीती थीं, इस बार उसे 9 सीटों का फायदा हुआ है। ऐसे में शिवसेना बहुमत तक पहुंचने के लिए किस का सहारा लेगी, ये देखने वाली बात होगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !