फिटनेस सेंटर्स में बिक रहा था नकली WHEY PROTEIN

भोपाल। विदेशी कंपनी का व्हे प्रोटीन बनाकर फिटनेस सेंटर में सप्लाई करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को हनुमानगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हलके और कम दाम के फूड प्रोडक्ट के इस्तेमाल से व्हे प्रोटीन बनाकर ये गिरोह युवाओं की सेहत को नुकसान पहुंचा रहे थे। पुलिस ने उनके पास से करीब 40 किलो अरारोट, शक्कर का बुरादा, चॉकलेट पाउडर, लेबलिंग मशीन, मिक्सर समेत अन्य सामान जब्त किया है। 

शहर में ऐसे खतरनाक फूड सप्लीमेंट धड़ल्ले से बेचे जा रहे हैं, लेकिन फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की इन पर कभी नजर नहीं पड़ी। भोपाल में 300 से ज्यादा फिटनेस सेंटर हैं। इन सभी में प्रोटीन सप्लीमेंट्स के रूप में विभिन्न प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। रिवेयरा टाउन निवासी 32 वर्षीय यतींद्र भटनागर प्रोटीन प्लेनेट नामक शॉप का संचालन करते हैं। यूनिवर्सल न्यूट्रिशन गेन फास्ट 3100 और ऑप्टिकल न्यूट्रिशिनल अमेरिकन उत्पाद हैं।

भोपाल में इस प्रोडक्ट की एजेंसी यतींद्र के पास है। इस प्रोडक्ट के एक डिब्बे की कीमत चार से पांच हजार रुपए है। टीआई जीतेंद्र पाठक के मुताबिक सूचना मिली थी कि इन प्रोडक्ट्स को नकली रैपर व ट्रेडमार्क लगाकर शहर में 300-400 रुपए में बेचा जा रहा है। पड़ताल में सामने आया कि कुछ युवक विदेशी कंपनी के नाम से नकली व्हे प्रोटीन तैयार कर रहे हैं। यतींद्र की सूचना के बाद हनुमानगंज पुलिस ने होटल बसेरा में छापा मारा। ये प्रोडक्ट बनाते मिले चारों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में बुलंदशहर निवासी मोहम्मद शमीम आलम, मोहम्मद आजाद, काशिफ खान और मोहम्मद शाहिद शामिल हैं।

जेब से मिले फिटनेस सेंटर के नंबर और कार्ड
इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल युवा फिटनेस सेंटर या जिम में बॉडी बनाने के लिए करते हैं।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि ये प्रोडक्ट्स वे अरारोट, शक्कर के बुरादे और चॉकलेट पाउडर का मिश्रण कर तैयार करते थे। भोपाल में वे जिस होटल में रुकते, वहीं प्रोडक्ट तैयार कर लेते थे।
उनके पास से पुलिस ने प्रोडक्ट बनाने की सामग्री, डिब्बे पर चिपकाने के लिए रैपर, ट्रेडमार्क, सीलिंग मशीन और 52 पैक्ड डिब्बे जब्त किए गए हैं।
आरोपियों की जेब से मेरठ, बुलंदशहर और आगरा के फिटनेस सेंटर व जिम के विजिटिंग कार्ड भी मिले हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !