TELECOM सेक्टर में आ रहे हैं 20 लाख JOBS

नई दिल्ली। अगर आपकी टेलीकॉम के क्षेत्र में रुचि है तो आपके लिए इस साल नौकरी ही नौकरी है। दूरसंचार क्षेत्र में इस साल 20 लाख रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डाटा पहुंच (डेटा रिच) का विस्तार तथा नए सेवाप्रदाताओं (सर्विस प्रोवाइडर) के प्रवेश से दूरसंचार क्षेत्र में रोजगार के मौके बढ़ेंगे।

टेलीकॉम सेक्टर को मिलेगी रफ्तार
टीम लीज की दूरसंचार क्षेत्र कौशल परिषद (स्किल काउंसल) के साथ मिलकर तैयार की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि नए खिलाड़ियों के प्रवेश तथा सरकार की मेक इन इंडिया जैसी पहल तथा मोबाइल अर्थव्यवस्था पर जोर से इस क्षेत्र को रफ्तार मिलेगी। 

रोजगार की संभावनाएं और बढ़ेंगी
रिपोर्ट में कहा गया है कि दूरसंचार के जिन क्षेत्रों में श्रमबल (लेबरफोर्स) की जरूरत बढ़ेगी उनमें हैंडसेट कंपनियों में (17.6 लाख) तथा सेवाप्रदाता कंपनियों में (3.7 लाख) हैं। रिपोर्ट कहती है कि 5जी प्रौद्योगिकी के साथ बुनियादी ढांचा क्षेत्र बढ़ेगा। इससे दीर्घावधि में बड़ी संख्या में रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी। 

हर साल बढ़ेगी नौकरी
इसमें कहा गया है, ‘‘दूरसंचार से जुड़ी विभिन्न बुनियादी सुविधाओं में 2020-21 तक 9.20 लाख रोजगार और वर्ष 2021 तक इस क्षेत्र में कुल मिलाकर 87 लाख लोगों की आवश्यकता होगी।’’ टीमलीज सर्विसिज की उपाध्यक्ष नीति शर्मा ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में मोबिलिटी निदान, आईओटी, दूरसंचार क्षेत्र की बुनियादी सुविधाओं, नेटवर्क, बिक्रेता आदि क्षेत्रों में कुशल कर्मचारियों की जरूरत होगी।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !