SP गौरव तिवारी के लिए बिना गाइडेंस बच्चे सड़कों पर उतरे

भोपाल। 500 करोड़ का कालाधन फर्जी खातों में जमा कराकर नोटबदली करने वाले मामले का खुलासा करने वाले एसपी गौरव तिवारी का तबादला रद्द कराने की मांग लेकर आज कटनी में मासूम बच्चों ने रैली निकाली। उनके हाथों में तख्तियां थीं लेकिन कोई गाइडेंस नहीं था। उनके आसपास कोई युवा या समझदार व्यक्ति नहीं चल रहा था। पुलिस अधिकारियों से भी बच्चों ने ही बात की। प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस के सामने विचित्र स्थिति थी कि वो बच्चों को कैसे वापस लौटाएं। 

कटनी में रविवार को सैकड़ों बच्चों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। बच्चों ने तिवारी को कटनी में दोबारा पदस्थ किए जाने की मांग की। सड़क पर उतरे बच्चों को पुलिस ने समझा-बुझाकर घर लौटा दिया। 500 करोड़ का हवाला कारोबार का खुलासा होने के बाद बीते सोमवार को पुलिस अधीक्षक तिवारी का तबादला कर दिया गया था। नए पुलिस अधीक्षक ने कार्यभार संभाल लिया है। तिवारी के तबादले के बाद से लगातार रविवार को छठे दिन भी प्रदर्शन का दौर चला। इससे पहले शनिवार को 15 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

रविवार को शहर की मुख्य सड़क पर सौ से ज्यादा बच्चे जमा हुए और उन्होने रैली निकाली। इन बच्चों के हाथ में तख्तियां थीं, जिनमें लिखा था, 'वी वांट गौरव सर बैक', 'बहुत से एसपी देखे जिलों में गौरव तिवारी ऐसे एसपी जो हमेशा रहेंगे दिल में। सड़कों पर बच्चों की रैली को देखकर पुलिस भी हरकत में आ गई और बच्चों को समझाकर घर लौटा दिया। खास बात यह रही कि इन बच्चों की रैली में न तो कोई युवा था और न ही कोई रैली का नेतृत्व कर रहा था। बच्चे अपनी बात तख्तियों में लिखे हुए थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रमोद सोनकर से जब बच्चों की रैली निकलने की जानकारी मांगी गई, तो उनका कहना था कि उन्हें इसकी खबर नहीं है। तिवारी के तबादले के बाद से कटनी में लगातार आंदोलन प्रदर्शन का दौर जारी है. तिवारी को छिंदवाड़ा पदस्थ किया गया है और उनके स्थान पर शशिकांत शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक की कमान संभाली है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !